Jan-Manch-program-will-be-h.jpg

कल सुंडला में होगा जनमंच कार्यक्रम, डॉ. राजीव सैजल करेंगे अध्यक्षता

HNN/ चंबा

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण व आयुष मंत्री डॉ. राजीव सैजल 3 अप्रैल को विधानसभा क्षेत्र डलहौजी के तहत ग्राम पंचायत सुंडला में आयोजित होने वाले 25वें जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। विभागीय प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण व आयुष मंत्री के जारी प्रवास कार्यक्रम के अनुसार वे 2 अप्रैल शाम को डलहौजी पहुंचेंगे और उनका रात्रि ठहराव भी डलहौजी में रहेगा। 3 अप्रैल को ग्राम पंचायत सुंडला में जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे और सांय कांगड़ा के लिए रवाना होगें।

उन्होंने यह भी बताया कि राज्य सरकार के महत्वाकांक्षी जनमंच कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों की शिकायतों को समयबद्ध हल करना, सरकारी कार्यक्रमों और योजनाओं की जानकारी आम जनता को मुहैया करवाना, जनता की शिकायतों व मांगों का निपटारा घर-द्वार पर करना, लोक सेवा गांरटी अधिनियम के अतंर्गत सेवा वितरण की जांच तथा ई-समाधान के माध्यम से प्राप्त शिकायतों का निर्धारित समय अवधि के भीतर निपटारा करना है।

उन्होंने बताया कि जनमंच कार्यक्रम के दौरान लोगों को हिमाचली प्रमाण पत्र, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछडा वर्ग, आय प्रमाण पत्र, राजस्व रिकार्ड जारी करने के अतिरिक्त विधवा, वृद्धावस्था पेंशन, आवास निर्माण व मुरम्मत, कानूनी सहायता, स्वतन्त्रता सैनानी, सैनिक पेंशन, महिला युवक मण्डल पंजीकरण, बीपीएल ऋण सुविधा, भूमि विकास व भूसंक्षरण कार्य, भू-इन्तकाल, सत्यापन, जन्म एवं मृत्यु पंजीकरण, राशन कार्ड, लघु कार्यों की स्वीकृति, पूर्व तथा मौके पर प्राप्त आवेदनों का निदान किया जाएगा।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: