अब तक 23,300 मास्क बांट चुके हैं संगड़ाह के एसके टेलर

HNN/ संगड़ाह

मुख्य बाजार संगड़ाह में दर्जी की दुकान चलाने वाले समाजसेवी एसके टेलर मार्च, 2020 से इलाके में अपना निशुल्क मास्क वितरण का अभियान जारी रखे हुए हैं। बता दें कि पिछले 20 माह में इस टेलर द्वारा अब तक क्षेत्र के चार दर्जन के करीब स्कूल व कालेज सहित विभिन्न पंचायतों, सार्वजनिक स्थानों तथा सरकारी दफ्तरों में मास्क वितरित किए जा चुके हैं।‌

देश में लॉक डाउन लागू होने से पहले ही 14 मार्च 2020 से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील से प्रभावित होकर उन्होंने कोरोना के खिलाफ जंग में सहयोग के लिए निशुल्क मास्क वितरण शुरू किया। अब तक 23,300 के करीब फेसकवर निशुल्क बांट चुके टेलर के अनुसार क्षेत्र में सभी को कोरोना वैक्सीन की दोनोें डोज न लगने तथा 18 साल से कम उम्र के बच्चों की वैक्सीन न आने तक वह अपना अभियान जारी रखेंगे।

सिलाई से बचने वाले कपड़े से वह ज्यादातर मास्क तैयार करने है, हालांकि डिमांड ज्यादा होने पर कईं बार वह कपड़ा खरीद कर भी फेसकवर तैयार करते हैं। गौरतलब है कि, इससे पूर्व वर्ष प्लास्टिक फ्री इंडिया में भागीदारी अथवा कपड़े के बैग निशुल्क बांटने के लिए वर्ष 2020 में जिला सिरमौर प्रशासन द्वारा गणतंत्र दिवस पर उक्त टेलर को सम्मानित भी किया जा चुका है।

बातचीत में एसके टेलर ने कहा कि, कोरोना के ओमीक्रोन वेरिएंट के खतरे को देखते हुए वह सभी क्षेत्रवासियों से लगातार मास्क पहनने की अपील भी कर रहे हैं।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: