Featured News

HNN/ सोलन

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुष मन्त्री डाॅ. राजीव सैजल ने कहा कि कसौली विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत चामत-भडेच में शीघ्र ही आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्र के भवन का शिलान्यास किया जाएगा। इस निर्माण के लिए प्रथम किश्त के रूप में 25 लाख रूपये की राशि स्वीकृत की जा चुकी है।

डाॅ. सैजल गत दिवस ग्राम पंचायत चामत-भडेच के दयारसी घाट स्थित श्री बिजेश्वर महादेव-देव दयारश मन्दिर परिसर में आयोजित यज्ञ में पूर्णाहुति के उपरान्त उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे। डाॅ. सैजल ने कहा कि प्रदेश में सभी को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने की दिशा में योजनाबद्ध कार्य किया जा रहा है।

कोविड-19 संकट समय में भी प्रदेश सरकार ने यह सुनिश्चित बनाया है कि लोगों को आपात स्थिति में समय पर आक्सीजन उपलब्ध हो और कहीं भी दवाओं की कमी न रहेे। उन्होंने कहा कि जन सहयोग और चिकित्सकों, पैरा मेडिकल कर्मियों तथा कोरोना योद्धाओं के सक्रिय सहयोग से प्रदेश कोविड-19 टीकाकरण की प्रथम खुराक प्रदान करने का शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त कर चुका है तथा 24 नवम्बर, 2021 तक दूसरी खुराक प्रदाने करने के लक्ष्य को भी प्राप्त कर लिया जाएगा।

उन्होंने सभी से आग्रह किया कि कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण करवाएं तथा सही प्रकार से मास्क पहनने एवं बार-बार अपने हाथ साबुन या एल्कोहल युक्त सेनिटाइज़र से साफ करने के नियम का पालन करें।

Share On Whatsapp