इंटरनेशनल गर्ल चाइल्ड डे का आयोजन, छात्राओं को सिखाएं आत्मरक्षा के गुर

HNN/ नाहन

माता पद्मावती एजुकेशनल सोसायटी नाहन में रोटरी क्लब व इनरव्हील की ओर से सोमवार को इंटरनेशनल गर्ल चाइल्ड डे का आयोजन किया गया। इस दौरान एडिशनल डिप्टी कमिश्नर सोनाक्षी तोमर ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की। कार्यक्रम का आरंभ सोनाक्षी तोमर ने दीप ज्योति द्वारा किया तथा अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल के प्रधानाचार्य राजेश सोलंकी ने मुख्य अतिथियों एवं अन्य अतिथियों का स्वागत भी किया।

आयोजन के दौरान सोनाक्षी तोमर ने बताया कि आज के समय में लड़के लड़कियों में भेद करना अनुचित है। उन्होंने बताया कि आज लड़कियां प्रत्येक कार्य करने में सक्षम है। आजकल हमारे समाज में अपराधों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिसके लिए आत्मरक्षा के कुछ उपाय हमारे दैनिक पाठ्यक्रम में भी शामिल किए जाने चाहिए। उन्होंने बताया कि यह एक कला है जो प्रत्येक छात्रा को सीखनी चाहिए।

इस दौरान जहां उन्होंने एक ओर छात्राओं को आत्मरक्षा सीखने पर बल दिया वहीं छात्रों को छात्राओं के प्रति आदर सम्मान भी उचित भावनात्मक व्यवहार सिखाने पर भी बल दिया। इस अवसर पर आयोजन के रूप में की गई पहल व विद्यालय की इस प्रयास को सोनाक्षी तोमर ने खूब सराहा। इस मौके पर चेयरमैन ऑफ वॉर टाइम कॉम्बैट सिस्टम एसोसिएशन जावेद व उनके वॉलिंटियर्स ने छात्राओं को आत्मरक्षा के लिए छोटे-छोटे उपाय सिखाएं।

इस मौके पर भविष्य गौतम अध्यक्ष रोटरी क्लब नाहन, इनरव्हील क्लब नाहन की अध्यक्ष रचना गौतम, रोटरी क्लब नाहन के असिस्टेंट गवर्नर मनीष जैन और माता पद्माव


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: