5-day district youth leadership training camp concludes, young youths participate in...

5 दिवसीय जिला स्तरीय युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर का समापन, इतने युवाओं ने लिया भाग…

HNN/ मंडी

युवा सेवा एवं खेल विभाग मंडी द्वारा आयोजित जिला स्तरीय युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर संपन्न हो गया हैं। प्रशिक्षण शिविर के समापन अवसर पर बीडीओ बल्ह विजय वर्धन ने मुख्यतिथि के रूप में शिरकत की। मुख्यतिथि का खेल अधिकारी जगदीश नायक ने शॉल व टोपी पहनाकर स्वागत किया। बता दे कि इस 5 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में लगभग 80 के करीब युवाओं ने भाग लिया।

अधिक जानकारी देते हुए खेल अधिकारी जगदीश नायक ने बताया कि 5 दिनों तक इस प्रशिक्षण शिविर में विभिन्न विभागों द्वारा युवाओं का मार्गदर्शन किया गया और सरकार की योजनाओं से अवगत करवाया। नायक ने कहा कि इस शिविर का मुख्य उद्देश्य युवाओं में देश प्रेम की भावना के साथ युवाओं को उनके करियर के प्रति जागरूक करना है ताकि युवा अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकें।

उन्होंने नशे को लेकर भी चिंता जाहिर की और युवाओं को नशे से दूर रहने की अपील की। मुख्यतिथि विजय वर्धन ने युवाओं को संबोधित करते हुए नशे से दूर रहने और खेलों के प्रति अपनी रुचि बढ़ाने का आग्रह किया हैं। उन्होंने कहा कि हर युवा नशा करें पर वो नशा पढ़ाई का करें, खेल का या फिर कामयाबी का करें, जो आपको लक्ष्य तक पहुंचा सके।

उन्होंने कहा कि आज का युवा नशे के दलदल में फंसता जा रहा हैं जो चिंता का विषय हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं को एक लक्ष्य चुनना चाहिए और उसे हासिल करने के लिए दिन रात मेहनत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी में कोई ना कोई हुनर होता हैं इसलिए लक्ष्य बढ़ा कर उसका नशा करो। इस दौरान उन्होंने अपने अनुभव भी सांझा किए।


Posted

in

,

by

Tags: