4.50 करोड़ की लागत से बनेगा मारकंडा नदी पर मंडेरवा पुल-डा. बिंदल

डा. बिन्दल ने मंडेरवा पुल का भूमि पूजन कर किया कार्य का शुभारम्भ  

HNN / नाहन

विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल ने रविवार को नाहन विधानसभा के तहत विक्रमबाग-देवनी क्षेत्र में मारकंडा नदी पर मंडेरवा पुल का भूमि पूजन कर निर्माण कार्य का शुभारम्भ किया।  मंडेरवा पुल का निर्माण करीब 4.50 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है। डा. बिन्दल ने कहा कि नाहन क्षेत्र में मारकंडा नदी बरसात के दिनों में स्थानीय लोगों के लिए गंभीर समस्या बन जाती थी, लोगों का जीवन दूभर हो जाता था। किन्तु अब क्षेत्र के लोग बरसात के दिनों में बाजार, दफतर, स्कूल और दूसरे जरूरी कार्यों के लिए आराम से घर से बाहर निकल सकते हैं।

डा. बिन्दल ने कहा कि प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार नाहन विधानसभा क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास कार्य करवा रही है जिसके परिणामस्वरूप नाहन विधानसभा आदर्श विधानसभा क्षेत्र बन कर उभर रहा है। डा. बिन्दल ने विक्रमबाग-देवनी क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि विगत विपक्षी सरकारों में इस क्षेत्र की पूरी तरह उपेक्षा हुई है किन्तु वर्तमान भाजपा में इस क्षेत्र में विकास की गंगा बह रही है।  उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सड़क, पुल, शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व उपलब्धियां हासिल हुई हैं।

डा. बिन्दल ने बताया कि क्षेत्र में 9.25 करोड से सलानी का पुल, खैरवाला-ढांगवाला में 3 करोड़ रुपये की लागत से सड़क, खैरी का नाला में 3.19 करोड़ रुपये का पुल और 11 करोड़ रुपये की राशि से सुुकेती-खजूरना सड़क का स्तरोन्नयन आदि निर्माण कार्यो को जनसमर्पित किया जा चुका है। पथराला का खाला में 2.5 करोड़ का पुल बनाया जा रहा है तथा क्षेत्र में अन्य विकास के कार्य तीव्रता से चले रहे हैं।

इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता, मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, मंडल महामंत्री, पदाधिकारी, पंचायत प्रतिनिधि, सम्बन्धित विभाग के अधिकारी व अन्य लोग भी उपस्थित रहे।


Posted

in

,

by

Tags: