3 दिन के भीतर चिंतपूर्णी मंदिर में चढ़ा 36.65 लाख रुपये का चढ़ावा

HNN/ ऊना

हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी मंदिर में इन दिनों श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है। बता दें कि प्रदेश के कोने-कोने में बहुत से प्रसिद्ध तीर्थ स्थल हैं, लेकिन ऊना जिला में स्थित प्रसिद्ध धर्मिक स्थल चिंतपूर्णी का अपना ही महत्व है। चिंतपूर्णी अर्थात चिन्ता को दूर करने वाली देवी जिसे छिन्नमस्तिका भी कहा जाता है, के दरबार में हर साल लाखों श्रद्धालु माथा टेकने पहुंचते हैं।

खास तौर पर वीकेंड के चलते बाहरी राज्यों दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों से भारी तादाद में श्रद्धालु मां के दर्शनों को यहां पहुंचते हैं। तीन दिनों शनिवार, रविवार और सोमवार को छुट्टी होने के चलते मां चिंतपूर्णी मंदिर में करीब 70,000 श्रद्धालु नमस्तक हुए।

इस दौरान भक्तों ने मां के दरबार में 36.65 लाख रुपये का चढ़ावा भी चढ़ाया। मंदिर में तैनात वित्त एवं लेखा अधिकारी शम्मी राज ने बताया कि वीकेंड पर प्रदेश सहित बाहरी राज्यों के श्रद्धालु बड़ी संख्या में मां के दरबार में हाजिरी लगाने पहुंच रहे हैं। 3 दिनों की छुट्टी होने के चलते भी हजारों की तादाद में श्रद्धालु यहां पहुंचे थे जिन्होंने मां के चरणों में दिल खोलकर चढ़ावा भी चढ़ाया।


Posted

in

,

by

Tags: