2017 में 40 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए पूर्व वरिष्ठ जज गौरव शर्मा बर्खास्त

HNN / मंडी

राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (विजिलेंस) मंडी की टीम द्वारा 2017 को 40 हजार की रिश्वत लेने के आरोप में पकड़े गए सुंदरनगर कोर्ट के वरिष्ठ जज को बर्खास्त कर दिया गया है। गृह विभाग ने इस बाबत पूर्व में हाइकोर्ट द्वारा आरोपी जज के विरुद्ध विभागीय जांच की गई और राज्यपाल को बर्खास्तगी के लिए अनुशसा की गई जिसे राज्यपाल ने स्वीकृति प्रदान की। अब जिस पर गृह विभाग ने अंतिम मोहर लगते हुए बर्खास्तगी की अधिसूचना जारी कर दी है।

बता दे कि विजिलेंस की टीम ने 31 जनवरी 2017 को हिमाचल प्रदेश के मंडी के सुंदरनगर की कोर्ट में कार्यरत अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (एसीजेएम) गौरव शर्मा को 40000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा था। विजिलेंस ने भ्रष्टाचार का मामला दर्ज कर उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया था। इसके बाद शिकायतकर्ता ने शिमला मुख्यालय में डीआइजी (विजिलेंस) अरविंद शारदा को पूरे मामले की जानकारी दी।

उन्होंने मंडी रेंज के पुलिस अधीक्षक विजिलेंस कपिल शर्मा को कार्रवाई करने का आदेश दिया। इससे पूर्व विजलेंस द्वारा चीफ जस्टिस को मामले से अवगत करवाया और अनुमति उपरांत डीएसपी अभिमन्यु वर्मा की अगुवाई में 14 सदस्यीय टीम गठित की। इसमें निरीक्षक राम देव, राज कुमार ,ओम प्रकाश, एसआइ संदीप, सुंदर सिह, एचसी हुकम सिह, रमेश, धर्मेद्र, महिला कांस्टेबल हेमलता, दया, पायलट हीरा लाल, राजस्व अधिकारी संजय कुमार, तहसीलदार मनोज कुमार ने सभी तथ्यों की छानबीन उपरांत जज को रिश्वत लेते हुए उनके सरकारी आवास से पकड़ा।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: