Himachal-Youth-Congress-spo.jpg

हिमाचल युवा कांग्रेस ने प्रदेश सरकार के खिलाफ बोला हल्ला

HNN/ शिमला

हिमाचल युवा कांग्रेस ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। आज शिमला के चौड़ा मैदान में हिमाचल युवा कांग्रेस समेत प्रदेशभर से एनएसयूआई कार्यकर्ता ने सरकार के खिलाफ हल्ला बोला और जमकर नारेबाजी भी की। इस दौरान युवा कांग्रेस द्वारा एक रैली का भी आयोजन किया गया।

कार्यकर्ताओं द्वारा विधानसभा का घेराव भी किया गया और हिमाचल में बेलगाम महंगाई, बेरोज़गारी, पुरानी पेंशन बहाली, ग़लत तरीक़े से प्रोफ़ेसर की भर्तियां, आउटसोर्स व ठेकेदारी प्रथा के माध्यम से गैर शिक्षक वर्ग में सैकड़ों भर्तियों के खिलाफ और जन विरोधी नीतियों के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया।

आयोजित रैली में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश से इस साल के अंत में जयराम सरकार की विदाई तय है। बेरोजगार इस सरकार का तख्तापलट कर देंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भर्तियों में फर्जीवाड़ा हुआ है। महंगाई आसमान छू रही है। 80 हजार करोड़ का कर्जा लिया है। कहा कि रोजगार, पुरानी पेंशन कांग्रेस सत्ता में आकर देगी।

तो वहीं दूसरी तरफ युवा कार्यकर्ताओं की पुलिस जवानों से बहस बाजी हो गई। जिसके बाद कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया। पुलिस द्वारा जब कार्यकर्ताओं को वैन से ले जाया जा रहा था तब भी कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।


Posted

in

,

by

Tags: