हिमाचल में भीषण सड़क हादसा, टेंपो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने से 7 पर्यटकों की मौत

HNN/ कुल्लू

हिमाचल प्रदेश में भीषण सड़क हादसा पेश आया है जहां टेंपो ट्रैवलर हादसे का शिकार हो गई। इस दौरान टेंपो ट्रैवलर अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई जिससे 7 पर्यटकों ने दम तोड़ दिया। रविवार देर रात को पेश आए इस सड़क हादसे का पता लगने के बाद स्थानीय लोग भी मौके पर एकत्रित हो गए और पुलिस प्रशासन को इस बाबत सूचित किया गया।

सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची और सभी के शवों को खाई से बाहर निकाला गया साथ ही घायल हुए अन्य पर्यटकों को भी उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। हादसा कुल्लू जिले के बंजार विधानसभा क्षेत्र के घियागी में हाईवे-305 पर जलोड़ा के पास रविवार रात पेश आया।

एक टेंपो ट्रैवलर में सवार होकर 16 पर्यटक जलोड़ी जोत से जिभी की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान जब गाड़ी जलोड़ा के पास पहुंची तो अनियंत्रित होकर हाईवे से करीब 400 मीटर नीचे खड्ड में जा गिरी। हादसे में 5 युवकों सहित 2 युवतियों की मौत हो गई जबकि 10 घायल हुए जिन्हें पुलिस प्रशासन और होमगार्ड के जवानों ने रेस्क्यू कर उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया।

एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि हादसे में कुछ पर्यटकों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया जबकि कुछ ने अस्पताल में जान गवाई। बताया कि जो लोग घायल हुए हैं उनका उपचार अस्पताल में करवाया जा रहा है। साथ ही पुलिस हादसे के कारणों की गहनता से जांच पड़ताल में जुटी हुई है।


Posted

in

,

by

Tags: