हिमाचल में फिर शुरू हुआ बर्फबारी का दौर, अटल टनल बंद…

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग केंद्र शिमला ने प्रदेश में आज और कल भारी बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया था। इसी बीच आज मौसम ने एक बार फिर करवट बदली और पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया। लाहुल-स्पीति सहित मनाली में बर्फ के फाहे गिर रहे हैं जबकि अटल टनल रोहतांग एक बार फिर से सैलानियों की आवाजाही के लिए बंद हो गई है।

वहीं प्रशासन ने पर्यटकों सहित आम लोगों को पहाड़ों की ओर रुख न करने की सलाह दी है ताकि किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचा जा सके। बता दें कि राज्य में पहले जब भारी बर्फबारी हुई थी तो प्रदेश के अलग-अलग स्थानों में सैकड़ों की संख्या में पर्यटक फंस गए थे ऐसे में प्रशासन ने लोगों को आगाह किया है।

जानकारी अनुसार कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिले की चोटियों पर ताजा बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। रोहतांग दर्रे सहित अटल टनल के दोनों छोर में हिमापत शुरू हो गया है। ऐसे में मौसम को देखते हुए लाहुल-स्पीति प्रशासन ने अटल टनल रोहतांग व लाहुल घाटी पर्यटकों के लिए बंद कर दी है। उधर, प्रदेश में 22 व 23 फरवरी को कुछ स्थानों पर अंधड़ का येलो अलर्ट है। प्रदेश में 25 फरवरी तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है।


Posted

in

,

by

Tags: