Featured News

HNN/शिमला

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने राजकीय कन्या महाविद्यालय शिमला में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में गुणात्मक शिक्षा में सुधार के लिए सरकार नए स्कूल और महाविद्यालय खोलने के साथ-साथ अध्यापकों की समुचित तैनाती और अन्य सुविधाएं जुटाने पर भी ध्यान केंद्रित करेगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में गुणात्मक शिक्षा में देशभर में 21वें स्थान पर पहुंचना चिंता का विषय है। इसलिए सरकार ने शैक्षणिक सत्र के बीच अध्यापकों का स्थानांतरण न करने का फैसला लिया है। सुक्खू ने कहा कि सरकार गांव में भी बेहतर शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए प्रयास कर रही है और चरणबद्ध तरीके से राजीव गांधी डे-बोर्डिंग स्कूल खोले जा रहे हैं।

इसके अलावा, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने धर्मपुर में अंडर-14 स्कूली छात्रों की राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं के शुभारंभ पर कहा कि प्रदेश में नेशनल अचीवमेंट सर्वे दिसंबर के पहले सप्ताह में होगा और इसके लिए शिक्षक मिशन मोड में काम करें। उन्होंने कहा कि हिमाचल का शिक्षा स्तर पहले केरल के बाद दूसरे स्थान पर आता था, लेकिन अब 21वें पायदान पर है, इसलिए शिक्षकों को जी-जान लगाकर मेहनत करनी होगी।

Share On Whatsapp