हिमाचल के पर्यटन स्थल सैलानियों से गुलजार, अब न्यू ईयर को लेकर…

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश के पर्यटन स्थल इन दिनों सैलानियों से गुलजार हैं। शनिवार के बाद रविवार को भी हिल्स क्वीन शिमला, कुल्लू-मनाली, लाहौल-स्पीति, डलहौजी, धर्मशाला, कसौली और अन्य पर्यटन स्थलों में सैलानियों की खासी भीड़ देखने को मिली। पहाड़ों पर हुई बर्फबारी से पर्यटन कारोबार को भी रफ्तार मिली है तथा अधिकतर होटल सैलानियों से पैक है।

बता दें कि शुक्रवार को ही क्रिसमस मनाने के लिए बाहरी राज्यों से लाखों की संख्या में पर्यटक हिमाचल प्रदेश पहुंच गए थे तथा यह दौर रविवार तक जारी रहा। पर्यटन नगरी मनाली में पर्यटकों ने सुबह ही बर्फ से ढके पर्यटन स्थलों में दस्तक दे दी। अटल टनल के छोर पर पर्यटकों के वाहनों की लंबी कतारें लगी रही।

पर्यटक सोलंगनाला के अंजनी महादेव सहित गुलाबा की वादियों और हामटा पर्यटन स्थल में भी बर्फ का आनंद उठा रहे हैं। बाहरी राज्यों से भारी संख्या में लोग पर्यटक स्थल शिमला, कुफरी, चायल, कसौली का रुख कर रहे हैं। वही क्रिसमस के बाद अब पर्यटन कारोबारी न्यू ईयर की तैयारियों में जुट गए हैं।

नववर्ष के लिए शिमला सहित मनाली, धर्मशाला, डलहौजी मैक्लोडगंज और बीड़ बिलिंग के होटल एडवांस में बुक हो गए हैं। ऐसे में न्यू ईयर पर भी भारी संख्या में सैलानियों के उमड़ने की संभावना जताई जा रही है।


Posted

in

,

by

Tags: