Hati committee sent memorandum to the Prime Minister through SDM

हाटी समिति ने एसडीएम के माध्यम से प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन

जल्द मांग नहीं हुई पूरी तो इतने मार्च को होगा विधानसभा का घेराव

HNN / संगड़ाह

हाटी समिति की संगड़ाह इकाई द्वारा स्थानीय एसडीएम डॉ विक्रम नेगी के माध्यम से प्रधानमंत्री को मांग पत्र भेजा गया। ज्ञापन में समिति ने क्षेत्र की 144 पंचायतों को जनजातीय दर्जा दिए जाने की मांग दोहराई। समिति की संगड़ाह ब्लॉक इकाई के अध्यक्ष रविंद्र चौहान की मौजूदगी में मौजूद कार्यकर्ताओं द्वारा यहां बैठक व सांकेतिक प्रदर्शन भी किया गया। इस दौरान वक्ताओं ने आगामी विधानसभा चुनाव से पूर्व मांग पूरी न होने की सूरत मे प्रदर्शन अथवा आंदोलन तेज करने की भी चेतावनी दी।

रविंद्र चौहान ने बताया कि, आगामी 11 मार्च को समिति विधानसभा घेराव करेगी तथा इससे पहले 5 मार्च को समिति का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिलेगा। गौरतलब है कि, वर्ष 1967 में साथ लगते तत्कालीन युपी के जौंसार इलाके को जनजातीय दर्जा मिलने के बाद से गिरीपार वासियों अनुसुचित जनजाति दर्जे की मांग कर रही है और तब से अब तक यह आंदोलन सिरे नही चढ़ पाया है। इससे पहले गत 26 फरवरी को शिलाई में हुए समिति के खुमली महासम्मेलन में सांसद एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, कांग्रेस विधायक हर्षवर्धन चौहान, विनय कुमार तथा पूर्व विधायक एंव भाजपा नेता बलदेव तोमर आदि गिरीपार नेताओं को भी आमंत्रित किया गया था।

महाखुमली मे एक बार फिर सभी नेताओं ने क्षेत्र की इस मांग को पूरा करने का भरोसा दिया और केंद्रीय हाटी समिति अध्यक्ष ड्रॉ अमीचंद कमल ने भी हिमाचल विधानसभा चुनाव से पूर्व यह मांग पूरी होने की बात कही। विकास खंड संगड़ाह के नौहराधार, ददाहू व हरिपुरधार मे भी हाटी समिति ने संबधित तहसीलदार के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपे।


Posted

in

,

by

Tags: