VIKRAM-SINGH-.jpg

स्वस्थ जीवन जीने के लिये स्वास्थ्य का सही होना अति आवश्यक-विक्रमादित्य सिंह

HNN / शिमला

विधायक विक्रमादित्य सिंह ने युवाओं को नशे से दूर और अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहते हुए खेलों, जिम में जाने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ जीवन जीने के लिये स्वास्थ्य का सही होना अति आवश्यक है। इसके लिये नित्य बयाम का होना और खेलों के प्रति रुचि रखना बहुत ही जरूरी है। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि खेलों के साथ साथ पढ़ाई बहुत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि आज तेजी से जीवनशैली बदल रही है।बेरोजगारी व बढ़ती महंगाई दो ऐसी समस्याएं पैदा हो गई है जिससे सभी प्रभावित हो रहें है। उन्होंने कहा कि रोजगार के अवसर भी सीमित हो गए है इसलिए युवाओं को स्वरोजगार की दिशा में आगे बढ़ने की बहुत आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार ने ऐसी कोई भी योजना युवाओं के सामने नही लाई है जिससे वह स्वरोजगार की ओर आकर्षित होते। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री स्व.वीरभद्र सिंह के शासनकाल में युवाओं को आगे बढ़ने के लिये स्वरोजगार की दिशा में आईटीआई में अनेक ट्रेड शुरू किए गए थे। इसके साथ उन्हें बेरोजगारी भत्ता देकर कौशल विकास का एक बड़ा कार्यक्रम शुरू किया था। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में कौशल विकास निगम पूरी तरह से ठप पड़ा है।

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश में अगले साल कांग्रेस की सरकार बनते ही युवाओं के कौशल विकास की योजनाओं को फिर से प्रभावी ढंग से शुरू किया जायेगा, जिससे बेरोजगारी की बढ़ती समस्या से राहत मिल सकें। इस दौरान उन्होंने यहां स्थानीय लोगों की समस्याओं को भी सुना और उन्हें दूर करने का भरोसा भी दिया। इससे पूर्व विक्रमादित्य सिंह ने शाड्डा गांव में विधायक आपके द्वार कार्यक्रम में शिरकत करते हुए विधायक प्राथमिकता निधि से बन रही शाड्डा नदोथ सड़क का मुयान भी किया। इस के निर्माण पर लगभग 40 लाख खर्च होंगे।


Posted

in

,

by

Tags: