MLA-Dr.-Janakraj-arrived-to.jpg

स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे विधायक डॉ. जनकराज, बच्चे नहीं बता पाए देश का नाम

HNN/ चंबा

हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा में एक ऐसा भी स्कूल हैं, जहां बच्चे रोज स्कूल जाते हैं, पढ़ते हैं, लेकिन बाबजूद इसके उन्हें न तो अपने देश का नाम पता है और न ही प्रधानमंत्री का नाम पता है। इसकी पोल तब खुली जब पांगी-भरमौर विधानसभा क्षेत्र के विधायक जनक राज पांगी में प्राइमरी स्कूल करयास के निरीक्षण के लिए अचानक पहुंच गए।

उन्होंने विद्यार्थियों से अपने देश का नाम पूछा तो वे एक-दूसरे का मुंह ताकने लगे। विधायक ने दोबारा पूछा तो बच्चे चुप हो गए। इस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई। अध्यापकों से पूछताछ की और कार्यकर्ताओं से भी इसको लेकर चिंता जाहिर की। उन्होंने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया। साथ ही इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री से करने की बात कही।

विधायक ने कहा कि जनजातीय क्षेत्र पांगी जिले का सबसे दुर्गम क्षेत्र है। ऐसे में यहां प्राथमिक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को इस प्रकार से पढ़ाई करवाई जाएगी तो आने वाले समय में ये बच्चे अपना भविष्य किस प्रकार से सुधार पाएंगे।

इस बात को लेकर उन्होंने गहन चिंता जाहिर की। उन्होंने बच्चों को समझाया कि वह सुबह की प्रार्थना सभा में रोजाना यह कहते हैं कि भारत हमारा देश है।बावजूद इसके उन्हें अपने देश का नाम पता नहीं है जो चिंता का विषय है।


Posted

in

,

by

Tags: