Orientation program organized at St. Beers International School

सेंट बीर्स इंटरनेशनल स्कूल में ओरियंटेशन कार्यक्रम आयोजित

करियर के नये अवसरों व चुनौतियों का सामना करने के सिखाए गुर

HNN / गुरप्रीत धुन्ना, बद्दी

नये शैक्षणिक सत्र में कक्षा 8 में जाने वाले विद्यार्थियों तथा उनके अभिभावकों के लिए सेंट बीर्स इंटरनेशनल स्कूल में ओरियंटेशन कार्यक्रम आयोजित किया गया। जानकारी देते हुए प्रधानाचार्य बिंदू ने बताया कि कार्यक्रम में नई शिक्षा नीति 2020 के मद्देनजर शिक्षा तकनीकों को जानना और माता-पिता की साझेदारी को समझना बहुत जरूरी है। कार्यक्रम की शुरूआत स्कूल की कोऑडिनेटर ने एक प्रेजेंटेशन के जरिए विद्यार्थियों को आठवीं कक्षा से ही अपने करियर का चुनाव करने की जानकारी दी।

इसके पश्चात करियर कांऊसलर ने विद्यार्थियों को अपने करियर के नये अवसरों तथा चुनौतियों का सामना करने के गुर सिखाए। समय का सही उपयोग करके प्रतियोगिताओं की तैयारी के बारे बच्चों को विस्तृत जानकारी दी गई। करीबन 2 घंटे तक चले इस कार्यक्रम में माता-पिता तथा बच्चों ने विभिन्न सवाल पूछे जिनका जबाब काऊंसलर द्वारा दिया गया। इस दौरान मुश्किल प्रतियोगिताओं की तैयारी करने के तरीकों को भी बच्चों से सांझा किया गया।

इस मौके पर ऑनलाईन प्रतियोगिताओं में भी बच्चों ने भाग लिया और मैडल हासिल किए। कार्यक्रम के अंत में मैनेजिंग डायरेक्टर करण वीर राणा ने छात्र-छात्राओं का हौसला बढ़ाया और ओरियंटेशन कार्यक्रम आयोजित करने वाली टीम का धन्यवाद किया। सैंट बीर्स के चेयरमैन कुलबीर राणा ने सभी बच्चों को नये शैक्षणिक सत्र के लिए शुभकामनाएं दीं।