सिविल अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट की जल्द नहीं हुई नियुक्ति तो करेंगे भूख हड़ताल – युवा मंच

HNN / पांवटा साहिब

सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में रेडियोलॉजिस्ट सहित लगभग 90 पद रिक्त पड़े हैं। जिसके चलते पहले भी युवा मंच ने जून 2021 में इन पदों को भरे जाने के बारे में प्रशासन सहित सरकार को ज्ञापन प्रेषित किया था। इसके बाद 7 अक्टूबर को धरने की चेतावनी देने के बाद 2 पद रेडियोलॉजिस्ट के भरने हेतु अधिसूचना जारी कर दी गई ,थी बावजूद इसके अब तक यहाँ डॉक्टर्स ने ज्वाइन नहीं किया। जिसके चलते लोगो को रोज अल्ट्रासाउंड के लिए इधर उधर जाना पड़ रहा है।

लोगो की समस्याओ को एक बार फिर उजागर करते हुए बाहती युवा मंच प्रैस सचिव नरेश चौधरी व कानूनी सलाहकार हिमांशु परवाल ने बताया कि मंगलवार को युवा मंच ने पुनः प्रशासन को चेतावनी स्वरूप पत्र प्रेषित किया है। जिसमे कहा गया है कि अगर विधानसभा शीतकालीन सत्र के अंतिम दिवस तक रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति नहीं हुई, तो युवा मंच को मजबूरन आंदोलन का रास्ता अपनाते हुए भूख हड़ताल पर जाना पड़ेगा,जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

ज्ञात रहे कि सिविल हॉस्पिटल पांवटा से चिकित्सकों के द्वारा प्रतिदिन सैकड़ो गर्भवती महिलाओं सहित अन्य मरीजों को निजी अस्पतालों में अल्ट्रासाउंड कराने के लिए रेफर किया जाता है, जिसके लिए उन्हें भारी भरकम कीमत चुकानी पड़ती है और सरकार को भी राजस्व का नुक्सान होता है।

गर्भवती महिलाओं के लिए केंद्र व राज्य सरकार ने निशुल्क अल्ट्रासाउंड की सुविधा दी है परंतु सिविल हॉस्पिटल पांवटा साहिब का प्रशासन इस सुविधा से पांवटा विधानसभा की जनता के साथ साथ नाहन व रेणुका विधानसभा के लोगों को वंचित रख रहा है। इस मौके पर प्रतिनिधिमंडल में जिलाध्यक्ष सुनील चौधरी, प्रेस सचिव नरेश चौधरी,कानूनी सलाहकार हिमांशु परवाल, धर्मपाल ,प्रदीप चौधरी, सुरेन्द्र पाल आदि उपस्थित रहे।


by

Tags: