सिरमौर में एलईडी स्क्रीन के माध्यम से दिखाया जाएगा एम्स बिलासपुर में होने वाले कार्यक्रम का सीधा प्रसारण

HNN /नाहन

 हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा कोविड टीकाकरण की दूसरी खुराक का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने तथा देशभर में प्रथम आने की उपलब्धि पर 05 दिसम्बर को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान बिलासपुर में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, जिसका सीधा प्रसारण प्रदेश के अन्य सभी जिलों के साथ जिला सिरमौर में नाहन, पांवटा साहिब, राजगढ़, संगडाह और सराहां में बड़ी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से किया जाएगा। इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, सांसद राज्य सभा एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजपा जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा कार्य एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सैजल शामिल होंगे।

कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर सभी उपमण्डल दण्डाधिकारीयों तथा खण्ड चिकित्या अधिकारीयों के साथ आज यहां आयोजित विडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने बताया कि नाहन में इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण डॉ यशवंत सिंह परमार राजकीय मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के लैक्चर हॉल में एलईडी स्क्रीन पर दिखाया जाएगा। इसी प्रकार, पांवटा साहिब में ज्ञान चंद धर्मशाला, राजगढ़ में अंबेडकर भवन, संगडाह में राजकीय महाविद्यालय के हॉल में तथा सराहां में पंचायत जंज घर में इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण बड़ी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से दिखाया जाएगा।

इस कार्यक्रम में चिकित्सकों, पैरा मेडिकल स्टाफ, वैक्सीनेटर, आशा कार्यकर्ता और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड काल के दौरान उनकी उतकृष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित भी किया जाएगा। उन्होंने सभी उपमण्डल दण्डाधिकारियों को इस आयोजन में अग्रिम पंक्ति के सभी कार्यकर्ताओं की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।उपायुक्त ने कहा कि इस कार्यक्रम में सभी जिला परिषद सदस्यों, खण्ड विकास समिति के सदस्यों, पंचायत प्रतिनिधियों कि भागीदारी भी सुनिश्चित कि जाए।

उन्होंने कहा कि जिन स्थनों पर एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी वहां बैठने और अन्य सुविधाओं की उचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए ताकि लोगों को इस मेगा आयोजन का हिस्सा बनने में किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण 05 दिसम्बर को डीडी हिमाचल पर पूर्वाहन 11ः30 बजे से होगा।


Posted

in

,

by

Tags: