Hotel-Advance-Book-for-Summ.jpg

समर सीजन के लिए होटल एडवांस बुक, चमकेगा पर्यटन कारोबार

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश के पर्यटन स्थलों में आगामी दिनों के दौरान सैलानियों का हुजूम उमड़ने की संभावना जताई जा रही है। जी हां, प्रदेश में मार्च माह में ही गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है। ऐसे में जो समर सीजन 15 अप्रैल से शुरू होता था उसकी शुरुआत 15 से 20 दिन पहले ही एडवांस में हो गई है। पर्यटन नगरी मनाली की बात करें तो यहां भी समर सीजन की शुरूआत अप्रैल में ही हो जाएगी। बड़ी बात तो यह है कि प्रदेश के होटल अप्रैल, मई और जून को लेकर एडवांस में बुक होने लगे हैं।

ऐसे में 2 साल तक मंदी की मार झेल रहे पर्यटन कारोबारियों का कारोबार चमकेगा। समर सीजन के अप्रैल के पहले सप्ताह से ही गति पकड़ने के कयास होटल कारोबारी लगा रहे हैं। हालांकि, इन दिनों भी हजारों की तादाद में सैलानी शिमला, मनाली, धर्मशाला, कसौली और डलहौजी का रुख कर रहे है। वीकेंड ही नहीं बल्कि अन्य दिनों में भी प्रदेश के पर्यटन स्थल सैलानियों से गुलजार रहने लगे हैं।

होटलों में हो रही एडवांस बुकिंग से पर्यटकों को समर सीजन के बेहतर रहने की उम्मीद है। शिमला होटलियर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रिंस कुकरेजा और मनाली होटलियर एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर ने बताया कि साल के अंतिम सप्ताह से ही सैलानियों की आमद बढ़ना शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि इस बार समर सीजन बेहतर रहेगा जिससे पर्यटन कारोबार को रफ्तार मिलेगी।


Posted

in

,

by

Tags: