Organized-various-competitions-to-promote-Sanskrit-language

संस्कृत भाषा को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन

HNN/ धर्मशाला

जिला भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) में संस्कृत भाषा संबद्ध विभिन्न प्रतियोगिताओं जिसमें संस्कृत गीतिका, भलाकोच्चारण तथा संस्कृत निबन्ध लेखन का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में जिला कांगड़ा के विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारम्भ राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) के प्रधानाचार्य संजय मूंगु ने किया।

संस्कृत गीतिका में रावमापा कन्या धर्मशाला की सुहानी व पुष्पा ने प्रथम, रावमापा कनेड के राजन चौधरी ने द्वितीय और रावमापा सकोह की अनामिका व आरोही ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। राजकीय उच्च विद्यालय कण्ड की पलक को प्रथम सांत्वना पुरस्कार व प्रज्ञदत लेयियंटों ग्लोबल स्कूल ज्वालामुखी को दूसरा सांत्वना पुरस्कार दिया गया। संस्कृत निबन्ध लेखन में रावमापा कनेड के रजत कुमार ने प्रथम, रावमापा कन्या धर्मशाला की कनिका ने दूसरा और रावमापा सकोह की साक्षी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

रावमापा कन्या धर्मशाला की नेहा को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया। इसी प्रकार संस्कृत भलोकोच्चारण में लेयियंटों ग्लोबल स्कूल ज्वालामुखी की श्रेयसी शर्मा ने प्रथम, रावमापा कन्या धर्मशाला की कल्पना ने दूसरा और इसी स्कूल की सुकृति ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। राजकीय उच्च विद्यालय कण्ड की निवृति व सेजल ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया। प्रधानाचार्य संजय मूंगु ने सभी प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह व प्रमाण-पत्र देकर पुरस्कृत किया।


Posted

in

,

by

Tags: