60-volunteers-did-voluntary.jpg

शिव मंदिर झाड़माजरी में 60 स्वयंसेवकों ने किया स्वैच्छिक रक्तदान

राजेंद्र कौशल मैमोरियल कल्याण ट्रस्ट मानवता की सेवा को समर्पित- अच्छरपाल कौशल

HNN/ बद्दी

राजेंद्र कौशल मैमोरियल कल्याण ट्रस्ट द्वारा शिव मंदिर परिसर शिवालिक नगर झाड़माजरी में आयोजित रक्तदान शिविर में 60 स्वयंसेवकों ने स्वैच्छिक रक्तदान किया। शिविर का शुभारंभ जूना अखाड़ा हरिद्वार के थानापति मंहत जीवन गिरी महाराज ने किया। उन्होंने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई महादान नहीं और इससे बड़ा कोई गुप्तदान नहीं।

रक्तदाता द्वारा दिया गया रक्त किसके काम आएगा खुद रक्तदाता को भी पता नहीं होता। उन्होंने युवाओं व लोगों से आहवान किया कि रक्तदान शिविरों में हमेशा हिस्सा लेकर मानव जीवन को बचाने के लिए आगे आएं। पीजीआई ब्लड बैंक चंडीगढ़ की डाक्टर एकता व डाक्टर पुनीत की देखरेख में टीम ने रक्त एकत्रित किया।

रक्तदान में 87 से अधिक स्वंयसेवकों ने रजिस्ट्रेशन करवाया, लेकिन 60 लोग की रक्तदान करने में सक्षम थे। शिविर में महिलाओं ने भारी संख्या में हिस्सा लिया लेकिन अधिकतर महिलाएं अनीमिया की बीमारी से ग्रस्त पाई गईं। जिसके चलते 3 महिलाओं ने भी स्वैच्छिक रक्तदान किया।

राजेंद्र कौशल मैमोरियल कल्याण ट्रस्ट के अध्यक्ष अच्छर पाल कौशल ने बताया कि स्वर्गीय भाई राजेंद्र कौशल की द्वितीय पुण्यतिथि पर आयोजित रक्तदान शिविर में झाड़माजरी, शिविलिक नगर के साथ साथ स्थानीय लोगों ने खासा उत्साह दिखाया।

अच्छर पाल कौशल ने कहा के ट्रस्ट मानवता की सेवा को समर्पित है और समय समय पर रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य जांच शिविर, कोविड वैक्सीन समेत ट्रस्ट अन्य सामाजिक कार्यों में निष्काम भाव से जुटी है। अच्छर पाल कौशल ने झाड़माजरी एरिया में महिलाओं में खून की कमी पर चिंता जाहिर की।