शिलाई में कुत्तों के झुंड का आतंक, पालतू पशुओं को बनाया शिकार

HNN/ तपेंद्र ठाकुर पांवटा साहिब

जिला सिरमौर के शिलाई क्षेत्र के दूगाना गांव में कुत्तों के झुंड ने आतंक मचा रखा है। बड़ी बात तो यह है कि इस क्षेत्र में इन कुत्तों ने पालतू पशुओं को भी कई बार शिकार बनाया है जिससे ग्रामीणों को खासा नुक्सान हुआ है। जानकारी के अनुसार शिलाई के दुगाना गांव में जगपाल शर्मा की पशुशाला के बाहर बंधे 3 मवेशियों को कुत्तों ने अपना शिकार बना डाला जिसमें एक बड़ा बकरा और दो बकरियां भी शामिल थी।

जगपाल शर्मा ने बताया कि बड़ा बकरा उन्होंने जनवरी माह में मनाये जाने वाले माघी पर्व के लिए रखा था। जगपाल शर्मा को इस घटना से 50 हजार का नुक्सान हुआ है। बता दें कि इससे पहले भी कुत्तों के इस झुंड ने जल विभाग में कार्यरत रमेश तोमर की एक बकरी को मार डाला था। स्थानीय निवासी सोमदत शर्मा ने बताया कि पिछले कई समय से क्षेत्र में इन कुत्तों का झुंड देखा जा रहा है और यह कुत्ते मौका मिलने पर पशुओं पर हमला कर देते है।

उन्होंने बताया कि हमे डर इस बात का है कि कही ये कुत्ते आने वाले समय में बच्चो और बड़े बजुर्ग पर हमला न कर दे। उन्होंने प्रशासन से ग्रामीणों को इस समस्या से छुटकारा दिलाने की मांग की है। सोमदत्त शर्मा ने प्रशासन से उचित मुआवजा देने की गुहार लगाई ताकि उनके नुक्सान की भरपाई हो सके। पंचायत प्रधान इंद्रा पुंडीर ने बताया कि उन्हें घटना की सूचना मिली है इसकी जानकारी प्रशासन को दी गई है।


Posted

in

,

by

Tags: