वीरेंद्र कंवर ने 22 लाख रूपये से निर्मित पशु औषधालय का किया लोकार्पण

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, कृषि, मत्स्य व पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के तहत बुढवार में लगभग 22 लाख रूपये की लागत से नवनिर्मित पशु औषधालय का उद्धघाटन किया। इस अवसर पर पशुपालन मंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस पशु औषधालय के बनने से आसपास के गांवो को लाभ होगा। उन्होंने बताया कि पशुपालकों की सुविधा के लिए डंगेहड़ा मे मुर्राह प्रजनन फार्म और बरनोह में जोनल पशु चिकित्सालय का निर्माण किया जा रहा है। 

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि गत चार वर्षों में कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र का चहुंमुखी विकास किया गया है। जल जीवन मिशन के तहत हर घर को नल से स्वच्छ जल उपलब्ध करवाया गया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में 14.5 करोड़ रूपये की राशि व्यय करके पीने के पानी के टैंकों का निर्माण किया गया है। इसके अतिरिक्त लोगों की सुविधा के लिए थानाकलां अस्पताल में रंगीन एक्स-रे की मशीन भी लगाई गई है। ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य पर कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में जन सम्पर्क पद यात्रा की शुरूआत की जाएगी।

जिसमें क्षेत्र में हुए विकासात्मक कार्यों की रिपोर्ट दी जाएगी। इस अवसर पर पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने ठेकेदार सूरम सिंह को निर्धारित समयावधि से पूर्व आकर्षिक पशु औषधालय निर्मित करने करने के लिए सम्मानित भी किया। इस अवसर पर ग्राम पंचायत प्रधान रणजीत सिंह, उप प्रधान राज कुमार, एसडीएम विशाल शर्मा, उपनिदेशक पशु पालन जय सिंह सेन, डाॅ सतिंद्र, एक्सिन एचपीएसआईडीसी बलदेव शर्मा, पूर्व प्रधान रजनी वाला सहित गांव के वार्ड सदस्य व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।


Posted

in

,

by

Tags: