Assembly-Speaker-laid-the-f.jpg

विधानसभा अध्यक्ष ने जागृति चिल्ड्रन मेमोरियल स्पोर्ट्स पार्क का किया शिलान्यास

HNN/ धर्मशाला

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने सुलियाली गतला के ग्राम पंचायत ठेहड़ में जागृति चिल्ड्रन मेमोरियल स्पोर्ट्स पार्क का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर पठानिया ने कहा कि 9 अप्रैल 2018 को बस हादसे के दौरान 23 छात्रों व 5 अध्यापकों की मृत्यु हुई थी। उनकी याद हमेशा सबके दिलों में बनी रहे इसके लिये पार्क का निर्माण किया जा रहा है। विधानसभा अध्यक्ष ने बस हादसे में जान गवां चुके बच्चों की याद में समर्पित कार्यक्रम में दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि बच्चे तो फूल होते हैं जो असमय मुरझा गए।

उन्होंने कहा कि यह पार्क सवा दो एकड़ भूमि में बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्क के निर्माण से इस क्षेत्र की लगभग 4 पंचायतों के लोगों को भी सुविधा उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा कि इस हादसे में जान गवां चुके बच्चों व अध्यापकों की याद में गत चार वर्षों से यहां लड़के व लड़कियों की खेल प्रतियोगिताएं करवाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में बड़े स्तर पर यहां कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

इस दौरान बच्चों व अध्यापकों की आत्मा की शांति के लिए उपस्थित लोगों ने 2 मिनट का मौन भी रखा। जागृति फाउंडेशन चेरिटेबल ट्रस्ट धार कलां पठानकोट भी इस पार्क निर्माण में अपना सहयोग दे रहा है। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने ट्रस्ट के द्वारा दिए जा रहे सहयोग के लिए ट्रस्ट को 51 हजार रुपए देने की घोषणा की।


Posted

in

,

by

Tags: