Saptak kala rang manch kanda ghat solan (5)

“विकास की राह पर क्षितिज की ओर हिमाचल समूह” गीत से कलाकारों ने दी जानकारी

HNN / सोलन

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सौजन्य से सप्तक कला मंच कण्डाघाट के कलाकारों ने विकास खण्ड सोलन की ग्राम पंचायत मशीवर और जौणाजी में, शिव शक्ति कला मंच कोठी ने विकास खण्ड धर्मपुर की ग्राम पंचायत कोटबोजा और भावगुरी में, अक्षिता लोक नृत्य कला मंच ने विकास खण्ड कण्डाघाट की ग्राम पंचायत जधाणा और ममलीग तथा पर्वतीय कला मंच दाड़वा के कलाकारों ने विकास खण्ड कुनिहार की ग्राम पंचायत बखालग और घनाघुघाट में ग्रामीणों को सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूक किया।

शिव शक्ति कला मंच कुनिहार द्वारा वर्तमान सरकार की उपलब्धियों और नीतियों तथा कोविड-19 के संदर्भ में धर्मपुर ब्लॉक की कोटबोजा और भावगुरी पंचायत में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। जिसमें सरकार की विभिन्न योजनाओं को समूह गीत “विकास की राह पर क्षितिज की ओर हिमाचल“ और लघु नाटिका गुरु चेला के द्वारा जानकारी दी गई। कलाकारों ने कार्यक्रम में नुक्कड़ नाटक और सांस्कृतिक गीत संगीत के माध्यम से सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का प्रचार प्रसार किया।

उन्होंने मुख्यमंत्री आवास योजना, गृहिणी सुविधा योजना, मुख्यमंत्री खेत संरक्षण योजना, हिमकेयर योजना, नशा निवारण, कोविड-19 के नियमों के बारे ग्रामीणों को जागरूक किया। इस दौरान कलाकारों ने ग्रामीण को अवगत करवाते हुए बताया कि प्रदेश सरकार युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए खेल गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है इसलिए युवा स्वयं को खेलों से जोड़े तथा अन्य लोगों को भी नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करें।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत प्रधान मशीवर नरेन्द्र कुमार, ग्राम पंचायत उप प्रधान जौणाजी अमर दत्त, पंचायत सचिव सत्या, वार्ड सदस्य नरेन्द्र कुमार, कमलेश सुमन, कृष्णा, पंचायत सचिव जौणाजी हेमंत शर्मा, वार्ड सदस्य सत्या देवी, निलम, अभिलाषा, ममता, सोहन सिंह, ग्राम पंचायत प्रधान जधाणा किशोर कुमार, उप प्रधान धर्मेन्द्र पाल, वार्ड सदस्य सीता देवी, कृपाल सिंह, सुनीता देवी, भरत राम सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।


Posted

in

,

by

Tags: