Person-found-dead-in-car.jpg

लाहौल-स्पीति में मिला 31 वर्षीय अमेरिकी नागरिक का शव

HNN/लाहौल-स्पीति

हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति जिले में आईटीबीपी और एसडीआरएफ की टीम की मदद से अमेरिकी नागरिक ट्रेवर बोकस्टाहलर (31) के शव को निकाला गया है। युवक पैराशूट के साथ खाई में गिर गया था। जानकारी के अनुसार, पुलिस थाना काजा को सूचना मिली थी कि स्पीति घाटी में भ्रमण पर आए एक अमेरिकी नागरिक जिसका नाम ट्रेवर बोकस्टाहलर लापता है।

जिसके बाद सर्च टीम का गठन किया गया और उन्हें काजा के भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में भेजा। उसी दिन 13 जून को उक्त व्यक्ति द्वारा किराए पर ली गई बाइक टशीगंग के निकट एक सुनसान स्थान पर पाई गई, लेकिन उस दिन उक्त व्यक्ति के बारे में कोई सुराग नहीं मिल पाया। 14 जून को भारतीय सेना की डोगरा रैजीमैंट द्वारा उपलब्ध करवाए गए ड्रोन की सहायता से कीह और टशीगंग के बीच एक गहरी खाई में पैराशूट फंसा हुआ देखा गया।

ट्रेवर एक बेस जम्पर था, ऐसे में संभावना थी कि यह पैराशूट उन्हीं का हो सकता है। वहीं 15 जून को आईटीबीपी और एसडीआरएफ की टीम की मदद ली गई, जो इस तरह के रैस्क्यू आप्रेशन और विषम परिस्थितियों में बचाव अभियान चलाने में अच्छी तरह से प्रशिक्षित है। 16 जून को उस खाई में अमेरिकी नागरिक ट्रेवर बोकस्टाहलर का शव मिला। एसपी लाहौल-स्पीति मयंक चौधरी ने खबर की पुष्टि की है।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: