यूक्रेन में फंसे सिरमौर के 9 छात्र, उपायुक्त राम कुमार गौतम ने….

HNN/ नाहन

रूस-यूक्रेन की लड़ाई गंभीर हो गई है। रूसी सेना द्वारा यूक्रेन पर किए गए हमले में बहुत से लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। ऐसे में यूक्रेन में फंसे बच्चों की चिंता परिजनों को लगातार सताए जा रही है। जिला सिरमौर के भी 9 छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं। यह सभी छात्र यूक्रेन के अलग-अलग स्थानों में फंसे हुए हैं जो नरेंद्र मोदी सहित मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से लगातार उन्हें सुरक्षित वतन पहुंचाने की गुहार लगा रहे हैं।

बता दें कि इनमें जिला सिरमौर के पांवटा साहिब उपमंडल के चार, नाहन उपमंडल के 3, पच्छाद उपमंडल का एक और राजगढ़ उपमंडल की एक छात्रा बोकोवानियन स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी व इवनो मैक फ्रैंकवीसैट यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस कर रहे है। नाहन की रितिका सैनी और अभिनव सैनी, पच्छाद उपमंडल के आदित्य ठाकुर, नाहन की खुशबू कुमारी, राजगढ़ की साक्षी, पांवटा साहिब की स्वाति पठानिया, अक्षिता, मुस्कान खान, ध्रुव राघव सभी यूक्रेन के अलग-अलग शहरों में फंसे हुए हैं।

नाहन के अभिनव सैनी तथा रितिका सैनी के परिजनों ने बताया कि भारतीय दूतावास ने जो छात्र जहां पर हैं उन्हें वहीं पर रहने के निर्देश दिए हैं, साथ ही उन्हें अपने हैंडबैग तैयार रखने को कहा गया है। जैसे ही फ्लाइट या उन्हें गाड़ियों से निकालने की व्यवस्था होगी, छात्रों को सूचित किया जाएगा। जबकि 18 फरवरी को यूक्रेन से राजगढ़ का आदर्श कुमार तथा 19 फरवरी को पांवटा साहिब की सैमुअल अपने घर वापस पहुंच चुकी है।

उधर, जिला सिरमौर के उपायुक्त राम कुमार गौतम ने यूक्रेन में फंसे सभी छात्रों तथा व्यक्तियों के परिजनों से आग्रह किया है कि वह जिला प्रशासन को जल्द से जल्द जानकारी उपलब्ध करवाएं, ताकि प्रदेश तथा केंद्र सरकार से बातचीत कर सिरमौर के छात्रों की जानकारी भारतीय दूतावास को भेजी जा सके। साथ ही उन्हें सुरक्षित वहां से निकालकर भारत वापस लाया जा सके।


Posted

in

,

by