Youth-leadership-and-commun.jpg

युवा नेतृत्व एवं सामुदायिक विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू

HNN/ ऊना/वीरेंद्र बन्याल

नेहरू युवा केन्द्र ऊना द्वारा तीन दिवसीय जिला स्तरीय आवासीय युवा नेतृत्व प्रशिक्षण एवं सामुदायिक विकास कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम में तहसीलदार बंगाणा राहुल शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। राहुल शर्मा ने प्रशिक्षण में भाग लेने के लिए कार्यक्रम में उपस्थित समस्त युवाओं को बधाई दी तथा कहा कि अपने लक्ष्य की तरफ ध्यान केंद्रित कर पूरी मेहनत से कार्य करें ताकि निर्धारित लक्ष्य को आसानी से प्राप्त किया जा सके।

नेहरू युवा केन्द्र के उपनिदेशक डॉ. लाल सिंह ने कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भारत देश एक युवा देश है जिसमें युवाओं की संख्या अधिक है। युवाओं में नेतृत्व का भाव जगाने व उनके अंदर की प्रतिस्पर्धाओं को बढ़ावा देने के लिए नेहरू युवा केन्द्र द्वारा इस तरह के कार्यक्रमो का आयोजन करवाया जाता है ताकि अधिक से अधिक युवा देश के सर्वागींण विकास का हिस्सा बन सकें।

उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण कार्यक्रम में राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवी अक्षय शर्मा, रिषभ चौधरी व जिला ऊना के विभिन्न युवक मंडलो के 45 युवा सदस्य प्रशिक्षु भाग ले रहे हैं। जिला अधिकारी युवा सेवा एवं खेल चंद्रमोहन शर्मा तथा बीडीसी सदस्य जोगिंदर देव आर्या ने भी अपने विचार रखे।


Posted

in

,

by

Tags: