Featured News

HNN/ मंडी

प्रदेश के मंडी जिला के बालीचौकी में एक 30 वर्षीय युवक बुद्धि सिंह पर भालू ने जानलेवा हमला कर दिया जिसमें युवक को सिर, बाजू व पीठ पर गंभीर चोटें आई हैं। यह घटना बीते रोज़ की बताई जा रही है जब युवक भेड़-बकरियां चराने जंगल में गया था। इस दौरान झाड़ियों में छुपे भालू ने बुद्धि सिंह पर अचानक हमला कर दिया। वह कुछ समझ पाता इससे पहले ही भालू ने उसे लहूलुहान कर दिया।

बताया जा रहा है कि बुद्धि सिंह के चिल्लाने पर ग्रामीण उसकी मदद करने के लिए दौड़े। ग्रामीणों को आता देख कर भालू वापिस जंगल की ओर भाग गया। यदि ग्रामीण समय पर ना आते तो बुद्धि सिंह को अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ सकता था। उसके बाद ग्रामीणों ने तुरंत ही घायल युवक को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बालीचौकी पहुंचाया, जहां से चिकित्सकों ने उसे जोनल अस्पताल मंडी रेफर कर दिया।

फ़िलहाल बुद्धि सिंह की हालत स्थिर बताई जा रही है और उसके स्वास्थ्य में धीरे धीरे सुधार हो रहा है। वहीं इस बारे में डीएफओ गोहर एसएस कश्यप ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि वन विभाग के पास भालू के हमले की शिकायत प्राप्त हुई है साथ ही उन्होंने कहा कि पीड़ित युवक को नियमों के अनुसार उचित मुआवजा दिलाया जाएगा।

Share On Whatsapp