मोबाइल पोलिंग टीमों ने छठे दिन 70 मतदाताओं से करवाया मतदान

सुंदरनगर निर्वाचन क्षेत्र में अब तक कुल 682 मतदाताओं ने किया मतदान

HNN/ मंडी

सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम सुंदरनगर गिरीश समरा ने जानकारी देते हुए बताया कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचन क्षेत्र में 85 वर्ष से अधिक आयु वर्ग और दिव्यांग मतदाताओं से घर पर ही मतदान करवाया जा रहा है, जिसके लिए 27-सुंदरनगर निर्वाचन क्षेत्र में 12 मोबाइल पोलिंग टीमों का गठन किया गया है, जो सभी चिन्हित मतदाताओं से घर-घर जाकर मतदान करवा रही है।

उन्होंने बताया कि सभी मोबाइल पोलिंग टीमों ने छठे दिन यानि 26 मई को 70 मतदाताओं से मतदान करवाया। इनमें 85 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 45, 14 दिव्यांग और 11 आपातकालीन सेवाओं में कार्यरत मतदाता शामिल है। आपातकालीन सेवाओं में कार्यरत मतदाताओं के लिए किसान हॉस्टल सुंदरनगर में मतदान केंद्र स्थापित किया गया है।

अब तक 27-सुंदरनगर निर्वाचन क्षेत्र में कुल 682 मतदाताओं से मतदान करवाया जा चुका है। इनमें 85 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 502 और 169 दिव्यांग और 11 आपातकालीन सेवाओं में कार्यरत मतदाता शामिल है।

सहायक निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में 722 ऐसे मतदाता है जो 85 वर्ष से अधिक आयु वर्ग या दिव्यांग है। इसके अलावा 68 आवेदन ऐसे मतदाताओं के हैं जो आपातकालीन सेवाओं में कार्यरत है, जिन्होंने फाॅर्म 12-डी भर कर मतदान करने के लिए आवेदन किया है।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: