मास्टर्स एथेलेटिक्स गेम में हेमराज राणा ने झटके 3 मेडल, युवाओं को दिया यह सन्देश

HNN / पांवटा साहिब

मास्टर्स खेल एसोसिएशन द्वारा नगर पालिका मैदान पांवटा साहिब में राज्य स्तरीय एथेलेटिक्स प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और विजेताओं को मेडल देकर सम्मानित किया। बता दें कि इस प्रतियोगिता में विद्युत उप मंडल पांवटा साहिब सिरमौर के हेमराज राणा ने तीन मेडल की हैट्रिक लगाकर जहां युवाओं को खेल के प्रति बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया तो वही उन्होंने यह भी साबित किया कि खेल की कोई उम्र नहीं होती, अगर मन में कुछ करने का जुनून हो तो उम्र बाधा नहीं बनती।

उन्होंने कहा कि खेलो को जीवन का हिस्सा बनना होगा तभी स्वस्थ भारत के निर्माण होगा। बता दें कि हेमराज राणा ने 800 मीटर में सिल्वर मेडल, जेविलियन में ब्रॉन्ज मेडल और लॉन्ग जंप में ब्रॉन्ज मेडल जीता। उन्होंने इस दौरान युवाओं को ऐसे खेलों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने को कहा। उन्होंने कहा कि खेलों से शारीरिक और मानसिक विकास होता है। उन्होंने कहा कि आजकल का युवा नशे की ओर बढ़ता जा रहा है। यदि हर जिला में ऐसे खेलों का आयोजन किया जाए और ज्यादा से ज्यादा युवाओं को खेलों के प्रति जागरूक किया जाए तो युवा नशे से दूर खेलो के प्रति ओर अग्रसर होगा।

इस अवसर पर मास्टर्स खेल एसोसिएशन के महासचिव भीष्म चौहान ने मास्टर्स खेल एसोसिएशन की गतिविधियों से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि इस प्रतियगिता में 30 वर्ष से 100 वर्ष तक के प्रतिभागी भाग ले सकते है तथा आज यहां 30 वर्ष से 75 वर्ष तक के प्रतिभागियों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि खेल हमारे लिए बहुत ही लाभदायक हैं क्योंकि वे हमें समयबद्धता, धैर्य, अनुशासन, समूह में कार्य करना और लगन सिखाते हैं। खेलना हमें, आत्मविश्वास के स्तर का निर्माण करना और सुधार करना सिखाता है। यदि हम खेल का नियमित अभ्यास करें, तो हम अधिक सक्रिय और स्वस्थ रह सकते हैं और हमें बहुत से रोगों से सुरक्षित करने में मदद करता है।


by

Tags: