Transfer-gift-to-three-Sirm.jpg

मामा कहने वाले तीन सिरमौरी भांजो को ट्रांसफर का तोहफा

तीनों शिक्षक एक ही स्कूल के, एफआईआर के बाद तबादला

HNN / नाहन

जिला सिरमौर के शिक्षकों द्वारा ‘जोइया मामा मान्दा नी’ के नारे लगाने पर एक ही स्कूल के तीन शिक्षकों पर गाज गिरी है। शिलाई उपमंडल के हलाहं स्कूल से तीन शिक्षकों के तबादले चंबा, मंडी व शिमला कर दिए गए हैं। आदेश की प्रतिलिपियां भी सोशल मीडिया में वायरल होती नजर आ रही हैं। हलाहं स्कूल से दो टीजीटी व एक डीपीई की ट्रांसफर के आदेश जारी हुए हैं। इसमें डीपीई को रिलीव करने की भी खबर है। दो के आदेश मंगलवार को जारी हुए।

डीपीई के आदेश उच्च शिक्षा विभाग के निदेशक द्वारा जारी किए गए हैं, जबकि हलाहं स्कूल के दो टीजीटी के आदेश प्रारंभिक शिक्षा विभाग के निदेशालय से जारी हुए हैं। शिमला जिला के शलोहा स्कूल से टीजीटी सुरेंद्र शर्मा को चंबा के बदग्रां स्कूल स्थानांतरित किया गया है। हलाहं स्कूल के टीजीटी आर्टस ओम प्रकाश का तबादला शिमला के शोली स्कूल में किया गया है। टीजीटी धर्म सिंह को हलाहं से शिमला के पीरन स्कूल में स्थानांतरित किया गया है।

दिलचस्प बात ये भी है कि एक स्कूल से तीन शिक्षकों का तबादला एक खास वजह को लेकर किया गया है, लेकिन प्रारंभिक शिक्षा विभाग का उपनिदेशक कार्यालय अनभिज्ञ है। सिरमौर में प्रारंभिक शिक्षा विभाग के उपनिदेशक गुरजीवन ने आदेशों की जानकारी से इंकार किया। उन्होंने कहा कि टीजीटी के आदेश सीधे निदेशालय से जारी किए जाते हैं, जबकि डीपीई के आदेशों को उच्च शिक्षा विभाग निदेशालय जारी करता है।


Posted

in

,

by

Tags: