Bear-attacked-woman-who-wen.jpg

मवेशियों के लिए चारा लेने जंगल गई महिला पर भालू ने किया हमला, दर्दनाक मौत

HNN/ मंडी

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में भालू ने महिला पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया है। इस घटना के बाद से समूचे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। मामला पधर उपमंडल की झटिंगरी पंचायत के शोधगण गांव का है। यहाँ भालू ने झटिंगरी पंचायत के शोधगण गांव निवासी छिकड़ी देवी (60) पत्नी जसवंत पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, महिला मवेशियो के लिए चारा लेने जंगल गई थी।

इसी दौरान भालू ने महिला पर हमला कर दिया। भालू ने महिला का सिर और मुंह बुरी तरह से नोंच दिया जिसके चलते उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीँ, जब महिला घर नहीं लौटी तो स्वजनों को उसकी चिंता हुई। इसके बाद महिला के स्वजन उसकी तलाश में निकले तो महिला का शव घर से करीब 200 मीटर की दूरी पर मिला जिसे देखकर परिजनों के भी होश उड़ गए। जिसके बाद परिजनों ने इस बाबत वन विभाग को सूचित किया गया।

सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल का निरीक्षण किया। उधर, वन परिक्षेत्र अधिकारी शिवम रतन ने बताया कि भालू के हमले से एक महिला की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद टीम को मौके पर भेजा गया था। घटनास्थल का निरीक्षण कर लिया गया है और अब पीड़ित परिवार को फौरी राहत प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि लोगों की ओर से भालू को पकड़ने की गुहार लगाई गई है जिसके लिए पिंजरा स्थापित किया जाएगा।


Posted

in

, ,

by

Tags: