मंडी लोकसभा सीट सहित तीन विधानसभा क्षेत्रों में मतदान शुरू, मतदाताओं में दिखा उत्साह

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश में शनिवार को मौसम साफ रहा और मतदाताओं में उत्साह भी देखने को मिला। मतदाता कड़कती ठंड में सुबह से ही लंबी-लंबी लाइनों में लगकर अपने मतदान का प्रयोग कर रहे हैं। युवा वर्ग ही नहीं बुजुर्गों में भी मतदान के लिए खासा उत्साह है। बड़ी बात यह है कि 18 से 19 वर्ष आयु वर्ग के ऐसे 38305 मतदाता है जो पहली बार अपने मत का प्रयोग करेंगे।

बता दें कि आज सुबह 8:00 बजे से मंडी लोकसभा सीट सहित तीन विधानसभा क्षेत्रों जुब्बल-कोटखाई, अर्की व फतेहपुर में उपचुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई है। मतदाता मास्क पहनकर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मतदान केंद्र में जाकर वोट डाल रहे हैं। मंडी संसदीय सीट में सुबह से ही मतदाताओं की लंबी लंबी कतारें लगना शुरू हो गई है।

इसके अलावा जुब्बल-कोटखाई, अर्की व फतेहपुर में भी मतदाता सुबह से ही पोलिंग बूथ पर मतदान का प्रयोग कर रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना संक्रमित मरीज भी अपने मतदान का प्रयोग करेंगे इसके लिए उन्हें मतदान के आखिरी एक घंटे का समय दिया जाएगा। बता दें कि एक लोकसभा सीट और तीन विधानसभा क्षेत्रों में सुबह 8:00 बजे से मतदान शुरू हुआ है जो कि शाम 6:00 बजे तक जारी रहेगा।


Posted

in

,

by

Tags: