river-level-rise.jpg

मंडी में 24-26 जुलाई को फ्लैश फ्लड का येलो अलर्ट, डीसी ने सतर्क रहने की दी सलाह

HNN/मंडी

उपायुक्त एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष अपूर्व देवगन ने मौसम विभाग द्वारा जिला मंडी के कुछ क्षेत्रों में फ्लैश फ्लड आने का येलो अलर्ट जारी होने पर लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। मौसम विभाग ने 24 और 26 जुलाई मंडी जिला में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा का येलो अलर्ट जारी किया है जबकि 23 और 25 जुलाई को हल्की से दरम्यानी वर्षा होने का अनुमान बताया है।

फ्लैश फ्लड आने की चेतावनी के मध्यनजर उन्होंने 24 और 26 जुलाई को जिला के आम नागरिकों और बाहर से आने वाले पर्यटकों से नदी-नालों, भूस्खलन वाले क्षेत्रों तथा अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में जाने से परहेज करने एवं अपने घरों में सुरक्षित स्थानों पर रहने का आग्रह किया है और आवश्यक होने पर ही यात्रा करने की सलाह दी है।

उन्होंने इस दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटने से बचाव के लिए सभी पंचायत प्रधानों, गैर सरकारी संगठनों, ट्रैकर्स एवं नागरिकों से भी अनुरोध किया है कि वे इस बारे लोगों को जानकारी प्रदान करें। आपदा की स्थिति में सहायता के लिए पर्यटक व आम नागरिक जिला आपदा प्रबंधन परिचालन केंद्र के दूरभाष नम्बर 01905-226201, 202, 203, 204 अथवा टोल फ्री नम्बर 1077 पर सम्पर्क कर सकते हैं।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: