मंडी जिला के 5 स्थानों पर होगा मेगा मॉक ड्रिल का आयोजन

HNN/ मंडी

मंडी जिला में आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से मानसून से पहले बाढ़ जैसी आपदाओं से निपटने के लिए 8 जून को होने वाली माॅक ड्रिल से पूर्व आज टेबल टाॅप अभ्यास किया गया, जिसके लिए आज एनआईसी के सभागार में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारियों ने विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मंडी जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सभी अधिकारियों के लिए वर्चुअल कार्यशाला आयोजित की गई।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अश्वनी कुमार ने कहा कि 8 जून को प्रातः 9 बजे जिला के 5 स्थानों बाड़ी गावं, पंचवक्त्रा मंदिर, कन्या विद्यालय, क्षेत्रीय अस्पताल, मंडी तथा पंडोह बांध स्थानों पर फलड और भू-स्खलन से संबंधित मेगा माॅक ड्रिल का आयोजन किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि माॅक ड्रिल में पुलिस अधिकारी, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, होमगार्ड, लोक निर्माण, बीएसएनएल तथा सर्व वालंटियर समुदाय के प्रतिनिधि भाग लेंगे।

उन्होंने सभी विभागों के प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे माॅक ड्रिल में स्थानीय समुदाय की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करें ताकि माॅक ड्रिल में राहत व बचाव कार्य से आम जनता को जागरूक किया जा सके।

उन्होंने बताया कि मेगा माॅक ड्रिल का आरंभ पूर्व निर्धारित संकेत जैसे की सायरल बजाकर किया जायेगा। इस अवसर पर पुलिस, पंचायती राज, लोक निर्माण, पथ परिवहन निगम, बीएसएनएल, एनडीआरएफ के अधिकारी उपस्थित थे।


Posted

in

,

by

Tags: