बिरोजा फैक्ट्री में भड़की आग, करोड़ों का नुक्सान

HNN/ नाहन

पच्छाद उपमंडल की जामुन की सेर पंचायत के अपरो में एक भीषण अग्नि कांड हुआ है जहां बिरोजा फैक्ट्री आग की भेंट चढ़ गई। हालांकि गनीमत यह रही कि इस हादसे में किसी तरह का कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ है परंतु अग्निकांड में करोड़ों के नुक्सान का अनुमान लगाया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज शाम को अचानक ही राज्य कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष बलदेव भंडारी के छोटे बेटे अजय भंडारी की फैक्ट्री में चिंगारी सुलग गई। बताया जा रहा है कि जैसे ही ऑपरेटर ने मशीन चलाने के लिए मोटर चलाई तो उससे चिगारियां निकलने लगीं, जिसके साथ ही पूरी वायरिग जल गई।

इससे पहले की फैक्ट्ररी के कर्मचारी आग पर काबू पाते ज्वलनशील पदार्थ बिरोजा व तैयार माल ने भी आग पकड़ ली। इससे आग बेकाबू हो गई। जिसके बाद तुरंत इसकी सूचना फायर ब्रिगेड नाहन को दी गई। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची तथा कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

पच्छाद उपमंडल के अधिकारियों ने भी बिरोजा फैक्ट्री में लगी आग का निरीक्षण कर नुक्सान का जायजा लिया। हालांकि अभी स्पष्ट रूप से तो नहीं कहा जा सकता परंतु शार्ट सर्किट के कारण हुए इस अग्निकांड में फैक्ट्री का सारा सामान जलकर राख हो गया है जिससे करोड़ों का नुक्सान हुआ है।


Posted

in

,

by

Tags: