बाइक से घर लौट रहे युवक पर तेंदुए ने बोला हमला, इस तरह बची जान

HNN / नाहन

सोलन-शिमला के साथ-साथ जिला सिरमौर में भी तेंदुए का आतंक दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। ज्यादातर तेंदुआ लोगों को रात के वक्त सड़कों पर बेखौफ होकर घूमता दिखाई दे रहा है। बाइक वाहन चालकों को रात के वक्त सफर करना काफी मुश्किल हो रहा है, तेंदुआ रास्ते के बीचो बीच बैठ जाता है जिससे बाइक चालकों को अपनी जान खतरा रहता है।

बता दें कि थोड़े दिन पहले नाहन-कौलावाला भूड़ वाया चासी मार्ग पर भी पीपल वाला से थोड़ी दूरी पर तेंदुआ बेखौफ होकर बीच सड़क पर बैठा हुआ था। बस ड्राइवर द्वारा तेंदुए को काफी भगाने का प्रयास किया गया लेकिन तेंदुआ वहां से नहीं हिला। तो वही अब बनकला पंचायत के भुडपुर गांव में शुक्रवार देर रात एक खूंखार तेंदुआ बेखौफ होकर सड़क के बीचो-बीच बैठा हुआ था।

इसी बीच एक बाइक चालक काम करके जैसे ही घर लौट रहा था तो उसी वक्त तेंदुए ने उस पर हमला बोल दिया, बाइक चालक जैसे तैसे अपनी जान बचाकर वहां से भागा। तेंदुए द्वारा इस तरह खुले में घूमने से ग्रामीणों में हड़कंप मचा हुआ है। इतना ही नहीं सिरमौर के कई इलाकों में तो तेंदुआ कई मवेशियों को अपना शिकार भी बना चुका है।

उधर वन मंडल नाहन के डीएफओ सौरभ जाखड़ ने कहा कि गांव में पिंजरा लगाने के निर्देश दिए जा रहे हैं।  वहीं उन्होंने लोगों से भी सतर्क रहने के लिए कहा है और रात के वक्त कम सफर करने की सलाह दी है।


Posted

in

,

by

Tags: