Aam Aadmi Party condemns the government for poor health services

बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं के लिए आम आदमी पार्टी ने सरकार की करी निंदा

9.76 करोड़ के अस्पताल में 108 एंबुलेंस व एक्स-रे तक न होने पर सीएम को कोसा

HNN / संगड़ाह

स्वास्थ्य खंड संगड़ाह अथवा रेणुकाजी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में मूलभूत सुविधाएं मय्सर न होने के लिए आम आदमी पार्टी के मंडल मीडिया प्रभारी जयप्रकाश शर्मा तथा महासचिव सुरेंद्र सिंह कंठ ने प्रदेश सरकार, विभाग व सिरमौर जिला प्रशासन की कड़ी निंदा की। प्रेस को जारी बयान में उन्होने कहा कि, रेफरल अस्पताल ददाहू में जहां मरीजों को जीवन रक्षक दवाएं मुहैया नहीं हो रही है, वही मरीजों के शौचालय की हालत भी बदहाल है।

उन्होंने कहा कि, उपमंडल अथवा ब्लॉक मुख्यालय पर मौजूद संगड़ाह अस्पताल के 10 साल से लंबित करीब 9.76 करोड़ के भवन का बिना देखे अथवा वर्चुअल उद्घाटन तो गुरूवार को मुख्यमंत्री ने कर डाला, मगर यहां खाली पड़े स्वास्थ्य कर्मियों के 70 फ़ीसदी पदों व 108 एंबुलेंस, विशेषज्ञ डॉक्टर, एक्स-रे तथा अल्ट्रासाउंड जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने पर एक शब्द नही कहा।

करीब एक लाख की आबादी वाले स्वास्थ्य खंड संगड़ाह मे मौजूद 25 में से 19 हेल्थ सबसेंटर में एक भी कर्मचारी न होने के चलते ताले लग चुके हैं। आम आदमी पार्टी मंडल पदाधिकारियों ने पिछले साढ़े 4 साल मे स्थानीय कांग्रेस विधायक द्वारा भी इस मुद्दे पर चुप्पी साधना दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होने क्षेत्र के भाजपा नेताओ व संबंधित अधिकारियों को एक बार दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक देखने की राय भी दे डाली।


Posted

in

,

by

Tags: