Bajrang-Dals-national-co-c.jpg

बजरंग दल के राष्ट्रीय सह संयोजक नीरज ने बढ़ते धर्मांतरण के मामलों पर जताई चिंता

HNN/ नाहन

विश्व हिंदू परिषद के बैनर तले जिला मुख्यालय नाहन में बजरंग दल के राष्ट्रीय सह संयोजक नीरज धनोरिया ने पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने हिमाचल में बढ़ रहे धर्मांतरण के मामलों की बात करते हुए चिंता व्यक्त की। साथ ही इस दिशा में सरकार व जिला प्रशासन से उचित कदम उठाने की मांग की।

मीडिया से बात करते हुए बजरंग दल के राष्ट्रीय सह संयोजक नीरज धनोरिया ने कहा कि ध्यान में आ रहा है कि देश सहित हिमाचल प्रदेश में भी योजनाबद्ध तरीके से एक साजिश के तहत धर्मांतरण के मामले बढ़ रहे हैं, जिसके तहत लव जिहाद की घटनाएं भी बढ़ी है। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं हिमाचल प्रदेश में तेजी से बढ़ी है।

हालांकि हिमाचल प्रदेश में धर्मांतरण रोकथाम के लिए कानून भी बना है, लेकिन प्रशासन की उदासीनता के चलते जिस तरह से कार्रवाई प्रशासन को करनी चाहिए, वो नहीं हो रही है। उन्होंने बताया कि इसके लिए विश्व हिन्दू परिषद ने सरकार से मांग की है कि इस संबंध में प्रशासन को प्रशिक्षित करें, ताकि धर्मांतरण के मामलों पर रोक लग सके।

बजरंग दल के राष्ट्रीय सह संयोजक नीरज ने बताया कि बजरंग दल ने तय किया है कि प्रखंड व जिला स्तर पर प्रशिक्षण वर्ग आयोजित करेगा, जिसमें हिन्दू युवाओं को देवभक्ति से देशभक्ति की तरफ जागरूक करेगा।


Posted

in

,

by

Tags: