प्रो. राम कुमार ने 3 करोड़ से बनने वाली संपर्क सड़क का किया भूमि पूजन

HNN / ऊना , वीरेंद्र बन्याल

एचपीएसआईडीसी के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने आज ग्राम पंचायत ईसपुर में लवाणा बस्ती से डेरा बाबा भरथरी दिमामियां तक बनने वाले संपर्क मार्ग का भूमिपूजन किया। लगभग 4 किलोमीटर लंबे संपर्क मार्ग का निर्माण 3 करोड़ रुपये से पूर्ण किया जाएगा। प्रो. राम कुमार ने इसके अलावा 50 लाख रुपये की लागत से बनने वाले दो ओवरहैड जल भंडारण टैंकों का भी भूमिपूजन किया। 

इस अवसर पर अपने संबोधन में प्रो. राम कुमार ने बताया कि जल जीवन मिशन के तहत ग्राम पंचायत ईसपुर में 250 घरों को नल से जल की सुविधा प्र्रदान की गई है। इसके अलावा एक पेयजल योजना भी स्थापित की गई है। उन्होंने बताया कि ईसपुर स्कूल में फुट ओवरब्रिज बनाने की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है और शीघ्र ही औपचारिकताएं पूर्ण करने के उपरांत निर्माण कार्य शुरु कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि हरोली विधानसभा क्षेत्र में 8 पेयजल एवं सिंचाई योजनाओं पर कार्य प्रगति पर है।

उन्होंने बताया कि बाथू-बाथड़ी इंडस्ट्रियल काॅरिडोर में मूलभूत सुविधाओं को सुदृढ़ करने के लिए लगभग 3 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं जबकि हरोली में विद्युत विभाग का नया उपमंडल खोला गया है। क्षेत्र के 2200 किसनों को किसान सम्मान निधि योजना से लाभान्वित किया गया है वहीं जलजीवन मिशन के तहत लगभग 30 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं। 

इस मौके पर जिला परिषद सदस्य ओंकार नाथ, भाजपा जिला सचिव जसविंदर गोगा, प्रधान इसपुर बक्शो देवी, बीडीसी सद्स्य मीना, सुच्चा सिंह कंग, जरनैल जेलो, रंजित सिंह, गोल्डी, राकेश, एसडीओ पीडब्ल्यूडी राजन,ए सडीओ आईपीएच जसवंत, जेई आशीष, जेई राकेश कलसी, सहित अन्य उपस्थित रहे।


Posted

in

,

by

Tags: