प्रशासन गांव की ओर कार्यक्रम के तहत जुन्गा क्षेत्र की पंचायत जनेडधाट में विशेष शिविर…..

HNN/ शिमला

जनसमस्याओं के त्वरित निदान के लिए प्रदेश सरकार द्वारा आरंभ किए गए प्रशासन गांव की ओर कार्यक्रम के तहत जुन्गा क्षेत्र की पंचायत जनेडधाट में विशेष शिविर लगाया गया। जिसकी अध्यक्षता एसडीएम ग्रामीण शिमला बीआर शर्मा ने की। शिविर में सक्षम गुंडिया बोर्ड की उपाध्यक्षा रूपा शर्मा, पूर्व भाजपा प्रत्याशी विजय ज्योति सेन और भाजपा मंडल अध्यक्ष जितेन्द्र भोटका विशेष रूप से मौजूद रहे।

एसडीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि लोगों की समस्याओं को गंभीरता से लें और जो कार्य उनके क्षेत्राधिकार में आते हैं उनका त्वरित निपटारा किया जाए ताकि लोगों को कार्यालयों के बार-बार चक्कर न काटने पड़े। उन्होने कहा कि विशेषकर कृषि, बागवानी, जेएसवी, विद्युत बोर्ड और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को समय-समय पर फील्ड में जाना चाहिए ताकि लोगों की छुटपुट समस्याओं का मौके पर निदान हो सके।

भाजपा मंडल अध्यक्ष जितेन्द्र भोटका ने प्रशासन गांव की ओर कार्यक्रम का स्वागत किया है और बताया कि इस कार्यक्रम से लोगों की समस्याओं का निदान मौके पर संभव होगा। नायब तहसीलदार जुन्गा ललित सकलानी ने बताया कि शिविर में बिजली, पानी, सड़कों, परिवहन व्यवस्था संबधी मामले विभिन्न पंचायतों के प्रधानों द्वारा प्रस्तुत किए गए।

जिस पर एसडीएम ग्रामीण शिमला द्वारा संबधित विभाग के अधिकारियों पर समयबद्ध आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। जिला भाजपा सदस्य प्रीतम ठाकुर ने बताया कि सरकार के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का व्यापक प्रचार नहीं हुआ है जिस कारण जुन्गा क्षेत्र की पंचायतों के असंख्य जरूरतमंद लोग अपनी समस्याओं को एसडीएम के समक्ष नहीं रख सके।

इनका कहना है कि प्रशासन की ओर से जारी पत्र पंचायत की फाइलों में डंप हो गए। इन्होने सरकार से मांग की है कि ऐसे कार्यक्रमों का करीब एक सप्ताह पहले व्यापक प्रचार होना जरूरी है ताकि लोगों को इस कार्यक्रम का लाभ मिल सके।


Posted

in

,

by

Tags: