Pradhan-Mantri-Gram-Sadak-Y.jpg

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से जुड़ेंगे लाहौल के यह सम्पर्क मार्ग

HNN / लाहुल-स्पीति

जिला लाहुल-स्पीति के विधायक रवि ठाकुर ने खराब मौसम के चलते भी ठंड के बावजूद जिला के विभिन्न ग्राम पंचायतों में दौरा किया। उन्होंने तांदी, ठोलंग, तोजिंग, रंगबे तथा लौट गांव के ग्रामीणों से मुलाकात की। गांवों के लोगों की लंबित मांगों को पूरा करने का आश्वासन देते हुए उन्होंने कहा कि जिला लाहौल-स्पीति में लोगों की आर्थिकी को मजबूत करने की दिशा में कृषि, बागवानी, पशुपालन व मौन पालन व्यवसाय को और अधिक मजबूती प्रदान करने की कार्य योजना पर भी बल दिया जा रहा है।

जिला के ऐतिहासिक मंदिरों मेलिंग, जोबरंग व त्रिलोकनाथ के तोरण द्वार की दशा भी सुधारी जाएगी तथा जोबरंग नाग मंदिर जीर्णोद्धार के लिए एक लाख की धनराशि अलग से भी उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि लाहौल घाटी के 7 संपर्क मार्गों को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना चरण तृतीय में शामिल किया गया है जिसमें इन मार्गो के उन्नयन व सुधारीकरण कार्य को अंजाम दिया जाएगा।

विधायक ने कहा कि पर्यटन व शीतकालीन खेलों की आपार संभावनाओं को देखते हुए कारगर कदम उठाए जाएंगे। संबंधित विभागों के उच्च अधिकारियों के साथ कार्य योजना को धरातल पर अमलीजामा पहनाने के लिए कार्य योजना को प्रदेश सरकार के समक्ष भी उठाया जाएगा और अतिरिक्त धनराशि का भी प्रावधान करवाया जाएगा।


Posted

in

,

by

Tags: