पेट्रोल-डीज़ल में की गई कटौती को हर्ष महाजन ने बताया ड्रामा, बोले-

HNN/ शिमला

प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन ने पेट्रोल व डीज़ल पर से केंद्रीय उत्पाद शुल्क में 8 व 6 रुपये की कमी को महज एक ड्रामा करार देते हुए कहा है कि सरकार एक तरह इसके मूल्यों में 10 से 20 रुपये की बढ़ोतरी करती है और जब किसी राज्य में चुनाव नजदीक आते है तो इसमें दो-चार रुपये की मामूली कटौती कर लोगों को रिझाने का असफल प्रयास करने की पूरी कोशिश करती है।

हर्ष महाजन ने कहा कि प्रदेश में अप्रैल 2014 में यूपीए सरकार के समय 76 रुपये पेट्रोल व 54 रुपये डीज़ल का मूल्य था, जबकि अप्रैल 2022 में पेट्रोल 106 रुपये व डीज़ल 89 रुपये की दर से बेचा गया। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने 22 मार्च 2022 से 4 अप्रैल के बीच इसके मूल्यों में क्रमश 10 रुपये पेट्राल में और 9 रुपये डीज़ल में बढ़ोतरी की। अब केंद्र सरकार ने पेट्रोल में 8.50 रुपये व डीज़ल में 6.40 रुपये की कमी कर कोई बड़ी राहत लोगों को नही दी है।

हर्ष महाजन ने आरोप लगाया कि पहले सरकार ने अपना खजाना भरा और उसके बाद मामूली सी कटौती कर इसे जन कल्याण का नाम दिया जा रहा है, जो लोगों के साथ सरासर एक बड़ा धोखा है। हर्ष महाजन ने एलपीजी गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों पर भी चिंता जताते हुए कहा है कि मोदी सरकार एक हाथ दे रही है तो दूसरे हाथ लेने में जुटी है। उन्होंने कहा कि उज्वला योजना के तहत एलपीजी गैस सिलेंडर में 200 रुपये की सब्सिडी मात्र इनके लाभ्यार्थीयों को लुभाने का एक असफल प्रयास है क्योंकि गरीब परिवारों ने अब गैस सिलेंडर का उपयोग करना ही बंद कर दिया है।


Posted

in

,

by

Tags: