पांवटा साहिब में गौ भक्त सचिन ओबरॉय सहित चार के खिलाफ मामला दर्ज

नगर परिषद ने करवाया मामला दर्ज, बिना अनुमति धरना-प्रदर्शन करने के है आरोप

HNN/ तपेंद्र ठाकुर पांवटा

हिमाचल प्रदेश में गौ सरंक्षण के लिए धरना-प्रदर्शन कर मुहिम की अलख जगाने वाले गौ भक्त सचिन ओबरॉय सहित चार के खिलाफ पांवटा साहिब में एफ़आईआर दर्ज की गई है। नगर परिषद पांवटा के कार्यकारी अधिकारी आरएस बेदी की शिकायत पर सचिन ओबरॉय, अनिंद्र सिंह नॉटी, अश्वनी शर्मा और अजय संसरवाल के खिलाफ यह शिकायत दर्ज करवाई गई है।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रणजीत सिंह वेदी निवासी बैंक कलोनी वार्ड न. 13 पांवटा साहिब जिला सिरमौर हिप्र (कार्यकारी अधिकारी नगर पालिका पांवटा साहिब) ने थाना पांवटा साहिब में एक शिकायत 22 अक्टूबर को दी थी। जिसमें नगर पालिका परिषद पांवटा साहिब के रामलीला मैदान पर अवैध रूप से कब्जा करने का आरोप लगाया गया है।

शिकायत में कहा गया है कि 16 अक्टूबर को सचिन ओबरॉय द्वारा नगर पालिका के रामलीला मैदान का गौसंरक्षण की अपनी मुहिम के तहत शांतिपूर्वक गौ प्रर्दशन व विश्व शांति हेतू हवन पूजन यज्ञ करने की अनुमति ली गई थी। जिसमें केवल नियमानुसार शान्ति पूजन तथा हवन के लिये रामलीला मैदान को उपयोग करने की अनुमति प्रदान की थी।

लेकिन सचिन ओबरॉय द्वारा जारी अनुमति की अवहेलना करते हुये सोशल मीडिया में दिनांक 18 अक्टूबर को पोस्ट डालते हुये लिखा कि वह दिनांक 19 अक्टूबर से इस मैदान का अनिश्चितकाल भूख हडताल के लिए उपयोग करने जा रहे हैं, जिसे नगर पालिका द्वारा गम्भीरता से लिया गया व तत्काल प्रभाव 18 अक्टूबर को जारी अनुमति को रद्द कर दिया गया।


Posted

in

,

by

Tags: