पांवटा में 145 बूथों पर पिलाई जाएगी पल्स पोलियो की खुराक

HNN/ पांवटा

पांवटा साहिब में 27 फरवरी 2022 को पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान को सफल बनाने के लिए उपमंडल अधिकारी कार्यालय पांवटा साहिब के कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता उपमंडल अधिकारी विवेक महाजन ने की। उपमंडल अधिकारी ने बताया कि पांवटा साहिब में 0 से 5 वर्ष के लगभग 23189 बच्चों को 145 बूथों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा गठित टीमों के माध्यम से 27 फरवरी 2022 को सुबह 9:00 बजे से सायं: 5:00 बजे तक पल्स पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि पांवटा साहिब औद्योगिक क्षेत्र होने के कारण यहां प्रवासी मजदूरों का आवागमन समय-समय पर लगा रहता है जिस के मद्देनजर मजदूर वर्ग के बच्चों और घुमंतू गुज्जरों के बच्चों के लिए पल्स पोलियो की खुराक पिलाने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। जिसके लिए वन विभाग को घुमंतू गुज्जरों के रहने के स्थान तथा उद्योग विभाग को मजदूरों के रहने की जगह की सूचना देने बारे निर्देश दिए गए ताकि कोई भी नवजात शिशु पल्स पोलियो की खुराक से वंचित न रह सके।

इस के अतिरिक्त उन्होंने कहा कि बस स्टैंड पांवटा साहिब में पल्स पोलियो की जीवन रक्षक खुराक पिलाई जायेगी। उपमंडल अधिकारी ने शिक्षा विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि पल्स पोलियो अभियान बारे स्कूलों में बच्चों के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार करें। उन्होंने उद्योग विभाग को निर्देश दिये कि प्रत्येक उद्योग के बाहर पल्स पोलियो के पोस्टर लगवायें तथा अपने अधीन कामगारों के बच्चों को पोलियो की खुराक पिलवाना भी सुनिश्चित करें।


Posted

in

,

by

Tags: