पांवटा में राष्ट्रीय सेवा योजना की बालिकाओं ने चलाया सफाई अभियान

HNN/ तपेंद्र ठाकुर पांवटा

पांवटा साहिब के राजकीय आदर्श कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का शुभारंभ 21 अक्टूबर को पूर्व रोटरी अध्यक्ष व समाजसेवी अनिल सैनी के द्वारा किया गया। इसी शिविर के अंतर्गत विद्यालय की छात्राओं द्वारा शहर के कई जगहों पर सफाई की गई। जिसमें यमुना पाथ, सिविल अस्पताल पांवटा साहिब, गुरुद्वारा श्री पांवटा साहिब , बस स्टैंड और सोमवार को वाई प्वाइंट शहीद स्मारक, और महाराजा अग्रसेन चौक की सफाई की गई।

इसी के अंतर्गत स्कूल की छात्राओं द्वारा आम जनता को मास्क के प्रति भी जागरूक किया जा रहा है। बालिकाओं का कहना है कि कोरोना अभी पूरी तरह से टला नहीं है, इसलिए हमें एहतियात बरतने की आवश्यकता है।विद्यालय की बालिका ने बताया कि उन्होंने अभी तक शहर में कई महत्वपूर्ण जगह सफाई की है और शिविर के समापन के बाद भी इसी प्रकार से जागरूकता अभियान व सफाई अभियान चलाए जाएंगे।

उसके पश्चात एनएसएस प्रभारी प्रतिभा पांडे ने जानकारी देते हुए बताया कि शिविर के माध्यम से स्थानीय स्कूल की बालिकाओं ने लोगों को खूब जागरुक किया और जगह-जगह जाकर सफाई व जागरूकता अभियान भी चलाए। उन्होंने बताया कि इस शिविर के लिए विद्यालय के प्रधानाचार्य दीर्घायु प्रसाद किमोठी का भरपूर सहयोग व मार्गदर्शन मिल रहा है। समय-समय पर स्कूल में भी इस प्रकार के छोटे-बड़े कार्यक्रम आयोजित होते हैं जिसमें बालिकाओं को जागरूक किया जाता है।


by

Tags: