पांवटा में माइनिंग रोड के लिए अन्य विकल्प रोड पर कार्य शीघ्र होगा आरम्भ – एसडीएम

HNN / पांवटा साहिब

उपमंडल अधिकारी विवेक महाजन की अध्यक्षता में गत दिवस माइनिंग वाहनों के लिए बाईपास रोड बनाने के सम्बन्ध में उप मंडल अधिकारी कार्यालय पांवटा साहिब में बैठक आयोजित हुई। बैठक के दौरान माइनिंग वाहनों के लिए बाईपास रोड से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। उपमंडलाधिकारी विवेक महाजन ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी यह रोड देवीनगर तथा शहर के बीच से होकर गुजर रहा है, जिससे स्थानीय लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। इसके अतिरिक्त दुर्घटनाओं का भी खतरा बना रहता है।

इस सम्बन्ध में क्षेत्र के लोगों द्वारा इन वाहनों के लिए बाईपास रोड की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि लोगों की असुविधा को देखते हुए ऊर्जा मंत्री सुख राम चौधरी के मार्गदर्शन में प्रशासन, वन विभाग व लोक निर्माण विभाग, नगरपरिषद तथा राजस्व विभाग की टीम द्वारा इस रोड के लिए निरीक्षण किया गया है। यह बाईपास रोड यमुना पुल से देईजी साहिबा मंदिर के नीचे से होते हुए कुंजा तथा रामपुर घाट जाएगा।

उपमंडल अधिकारी ने कहा कि इस रोड में कुछ भूमि वन विभाग व कुछ भूमि नगर पालिका परिषद पांवटा साहिब की आती है, इसके अतिरिक्त इस रोड में गाँव कुंजा का इलाका पड़ता है। उन्होंने ने बताया कि इन सभी से रोड के कार्य को शीघ्र आरम्भ करने के लिए औपचारिकताएँ पूर्ण की जा रही है ताकि वह रोड शीघ्र तैयार हो सके तथा ऊर्जा मंत्री के दिशानिर्देशों अनुसार निकट भविष्य में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के प्रवास कार्यक्रम के दौरान इसका उद्धघाटन करवाया जा सके।


Posted

in

,

by

Tags: