nahan-medical-college.jpg

नाहन मेडिकल कॉलेज में लगेगी लिफ्ट, 25 सीनियर रेजिडेंट डॉक्टरों की निुयक्ति

HNN/ नाहन

डा. यशवंत सिंह परमार मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल नाहन को नई लिफ्ट, ऑक्सीजन प्लांट और 25 सीनियर रेजिडेंट डॉक्टरों की निुयक्ति का तोहफा मिला है। इनसे मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोतरी होने के साथ रोगियों को आधुनिक मेडिकल सुविधाओं में लाभ होगा। डा. बिन्दल ने बताया कि नाहन मेडिकल कॉलेज में 25 नए सीनियर रेजिडेंटस चिकित्सकों की नियुक्ति हुई है जिनमें से 22 ने जॉइन कर लिया है।

इन वरिष्ठ चिकित्सकों के आने से मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं में इजाफा होगा साथ ही रोगियों को लाभ मिलेगा। डा. बिन्दल ने कहा कि मेडिकल कॉलेज नाहन के लिए 1000 एलएमपी का नया ऑक्सीजन प्लांट स्वीकृत किया गया है और यह प्लांट मेडिकल कॉलेज परिसर पहुंच चुका है। शीघ्र ही यह प्लांट स्थापित कर दिया जाएगा।

वर्तमान में नाहन में मेडिकल कॉलेज में 500 और 300 एलएमपी के दो ऑक्सीजन प्लांट कार्यरत हैं और इस 1000 एलएमपी के नये प्लांट के जुड़ने के बाद हमारे मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांटों की कुल क्षमता 1800 एमएमपी हो जाएगी। बिन्दल ने कहा कि नाहन में रोगियों, तीमारदारों और मेडिकल स्टाफ की सुविधा के लिए प्रदेश सरकार द्वारा 64 लाख रुपये की अनुमानित लागत से एक लिफ्ट स्वीकृति की गई जिसकी टेंडर प्रक्रिया आरम्भ हो चुकी है।


Posted

in

,

by

Tags: